Abhi Bharat

सीवान : एसडीपीओ ने थानेदारों के साथ की क्राइम मीटिंग, हरहाल में अपराध पर नियंत्रण करने के लिए दी चेतावनी

सीवान || सदर 2 अनुमण्डल स्थित अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी के कार्यालय में शनिवार को एसडीपीओ अजीत प्रताप सिंह चौहान ने सभी थानेदारों के साथ क्राइम मीटिंग की. क्राइम मीटिंग में अपराध नियंत्रण के लिए एसडीपीओ ने सभी थानाध्यक्षों को अपराध में कमी लाने का कड़ा निर्देश दिया. चेतावनी दी कि अपराध का ग्राफ बढ़ा तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. वहीं अजीत प्रताप सिंह ने कई थानेदारों की जमकर क्लास भी लगाई.

एसडीपीओ ने रात्रि गश्ती तेज करने और कांडों का त्वरित गति से निष्पादन करने का भी निर्देश दिया. लगभग दो घंटे तक आपराधिक घटनाओं और उससे संबंधित कार्रवाई पर चर्चा हुई. क्राइम मीटिंग में डीएसपी ने सर्वप्रथम अनुमण्डल के सभी थानाध्यक्षों से अपराध नियंत्रण पर विशेष ध्यान देने का निर्देश देने के बाद प्रत्येक थाने में घटित आपराधिक घटनाओं, लूट-पाट, हत्या सहित अन्य घटनाओं में अब तक प्रशासनिक कार्रवाई और उपलब्धि के बारे में जाना. उसके बाद अपराध के पूर्व के रिकार्ड और वर्तमान के बारे में पूछताछ की. सभी थानों के थानेदार से बारी-बारी से पूछताछ हुई. सभी को अपने-अपने थाना क्षेत्र में एटीएम के आसपास निगरानी रखने एवं एफएससीएल की टीम को बुलाने, ऑन लाइन प्राथमिकी दर्ज कर 72 घंटे के अंदर भौतिक सत्यापन करने का निर्देश दिया. साथ ही शराब धंधेबाजों के खिलाफ धड़-पकड़ अभियान तेज करने का भी निर्देश दिया गया है.

क्राइम मीटिंग में उपस्थित मैरवा सर्किल इंस्पेक्टर मुकेश कुमार झा, मैरवा थानाध्यक्ष प्रमोद शाह, दरौली थानाध्यक्ष रौशन कुमार, गुठनी थानाध्यक्ष विकास कुमार, असांव थानाध्यक्ष रवि कुमार, जीरादेई थानाध्यक्ष राकेश कुमार मौजूद थे. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.