Abhi Bharat

मोतिहारी : भूमिहार-ब्राह्मण छात्रावास का होगा नवनिर्माण

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण || जिला मुख्यालय मोतिहारी के एलएनडी कॉलेज के समीप स्थापित भूमिहार-ब्राह्मण छात्रावास का नवनिर्माण कराया जाएगा. इस कार्य को लेकर रविवार को छात्रावास परिसर में एक महत्ती बैठक का आयोजन किया गया.

बैठक की अध्यक्षता भूमिहार-ब्राह्मण छात्रावास (न्यास) के अध्यक्ष जेपी सेनानी राय सुंदर देव शर्मा ने की. बैठक में जिले भर से जुटे ब्रह्मर्षि समाज के अभिभावकों एवं नौजवानों ने घंटों विचार-विमर्श कर छात्रावास के नवनिर्माण की रणनीति बनाई.

बैठक को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ई शशिभूषण राय उर्फ गप्पू राय ने कहा कि यह छात्रावास चंपारण और बिहार के पैमाने पर हमारे समाज का धरोहर है, इसके विकास के लिए हमलोग तन-मन-धन से समर्पित होकर कार्य करने के लिए तैयार हैं.

अपने पुरखों द्वारा स्थापित धरोहर को विकसित करना हमारा परम कर्तव्य

दर्जनों शिक्षण संस्थानों के निदेशक एवं युवा समाजसेवी शिक्षाविद आलोक शर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अपने पुरखों द्वारा स्थापित धरोहर को विकसित करना हम सभी का परम कर्तव्य है. उन्होंने कहा कि इस छात्रावास के नवनिर्माण में अपने समाज के सभी लोगों की सहभागिता सुनिश्चित कराई जाएगी.श्री शर्मा ने कहा कि वे पूरी निष्ठा के साथ अपने समाज के इस धरोहर के नवनिर्माण में अपनी भागीदारी देंगे. जिले के सुप्रसिद्ध अधिवक्ता राजीव कुमार द्विवेदी उर्फ पप्पू दूबे ने कहा कि हमारे अभिभावक राय सुंदर देव शर्मा के नेतृत्व में अपने समाज के प्राचीन धरोहर को सजाने-संवारने की जो मुहिम शुरु हुई है, हम उसका स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा कि इस महान कार्य को पूरा करने का आज वे संकल्प व्यक्त करते हैं. बैठक को वरीय समाजसेवी व्यास पांडेय,अधिवक्ता कन्हैया प्रसाद सिंह, वरीय समाजसेवी रवि राय, कुमार केशवम एवं पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष दिव्यांशु भारद्वाज सहित कई गणमान्य लोगों ने संबोधित किया. वहीं अपने अध्यक्षीय संबोधन में राय सुंदर देव शर्मा ने कहा कि बहुत जल्द एक तिथि निर्धारित कर नये भवन के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया जाएगा. नये छात्रावास भवन के निर्माण के लिए एक समिति के गठन का भी फैसला लिया गया. समिति के गठन के लिए सर्वसम्मति से न्यास के अध्यक्ष राय सुंदर देव शर्मा को अधिकृत किया गया. बैठक का संचालन युवा अधिवक्ता आलोक चंद्र ने किया.

बैठक में ये सभी लोग रहे उपस्थित

आज की बैठक में जदयू नेता मिथिलेश सिंह, वरीय अधिवक्ता नरेन्द्र देव, संजय पांडेय, योगेन्द्र सिंह, सुरेन्द्र सिंह, मुखिया राजू ठाकुर, अरुण कुमार ठाकुर, सुधांशु कुमार शर्मा, ईश्वर दयाल सिंह, राय रोहित शर्मा,सुरेश प्रसाद सिंह,अमरनाथ पांडेय, ब्रजकिशोर सिंह, प्रेम प्रकाश सिंह, चुनचुन पांडेय, अभिषेक पांडेय, संजीव कुमार सिंह एवं विनोद कुमार सहित ब्रह्मर्षि समाज के सैकड़ों लोग उपस्थित थे. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.