Abhi Bharat

पटना : पत्रकार प्रेस परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष बने मधुरेश प्रियदर्शी, समीर कुमार सरकार बने प्रदेश प्रभारी

पटना || देश स्तर पर कार्यरत प्रमुख मीडिया संगठन पत्रकार प्रेस परिषद् ने मधुरेश प्रियदर्शी को बिहार का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मधुरेश प्रियदर्शी बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के रहने वालें हैं और वे विगत कई वर्षों से पत्रकार हितों के लिए संघर्ष करते आ रहे हैं. वहीं वे अभी भारत के चंपारण ब्यूरो चीफ भी हैं.

पत्रकार प्रेस परिषद् के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबा कृष्णदेव जी के निर्देश एवं संगठन के नेशनल चेयरमैन ऋषभ मिश्रा आजाद के अनुशंसा पर केन्द्रीय कार्यालय प्रभारी सत्यप्रकाश ने इस आशय का पत्र जारी किया है. इसके अलावे गया के वरीय पत्रकार समीर कुमार सरकार को संगठन का प्रदेश प्रभारी बनाया गया है. पत्रकार प्रेस परिषद् के नई दिल्ली स्थित केन्द्रीय कार्यालय की ओर से जारी पत्र की प्रतिलिपि बिहार के पुलिस महानिदेशक एवं सूचना विभाग के निदेशक को भी भेजी गई है. प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी के मनोनयन के साथ ही परिषद् के चेयरमैन ऋषभ मिश्रा आजाद ने उम्मीद जताई है कि अब बिहार में संगठन को मजबूत करने के साथ ही मीडियाकर्मियों की हितों की रक्षा को लेकर समय-समय पर होने वाले आंदोलनों को गति मिलेगी.

पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर तेज करेंगे आंदोलन

पत्रकार प्रेस परिषद् के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मधुरेश प्रियदर्शी ने इतनी बड़ी जवाबदेही देने पर परिषद् के राष्ट्रीय अध्यक्ष, चेयरमैन एवं केन्द्रीय नेतृत्व के प्रति आभार जताया है. प्रदेश अध्यक्ष बनते ही मधुरेश प्रियदर्शी ने आज एक बड़ा ऐलान किया है. आज जारी बयान में उन्होंने कहा कि सूबे के सभी प्रिंट, इलेक्ट्रानिक और वेब मीडिया के पत्रकार मित्रों को संगठित कर वे पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग को लेकर बिहार में बड़े आंदोलन की शुरुआत करेंगे. एक सवाल के जवाब में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पत्रकारों के जायज मांगों के समर्थन में वे हमेशा आवाज बुलंद करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल बहुत जल्द सूबे के राज्यपाल और मुख्यमंत्री से मिलकर दूसरे राज्यों के तर्ज पर बिहार में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने को लेकर ज्ञापन सौंपेगा. वहीं नव मनोनित प्रदेश प्रभारी समीर कुमार सरकार ने अपने प्रदेश अध्यक्ष के कदम से कदम मिलकर चलने और संगठन को बिहार में मजबूत करने का संकल्प व्यक्त किया.

प्रदेश अध्यक्ष को लगातार मिल रही बधाई

पत्रकार प्रेस परिषद् के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मधुरेश प्रियदर्शी एवं प्रदेश प्रभारी समीर कुमार सरकार सूबे पत्रकार साथी लगातार बधाई दे रहे हैं. संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष अमरेश कुमार ने कहा कि अब बिहार में काफी मजबूती के साथ हम सभी मिलकर पत्रकार हित में काम करेंगे. बधाई देने वालों में संजीव मिश्रा, इम्तेयाज अहमद, विनय परिहार, राम बालक ठाकुर, शशिकांत सिंह, डीएन कुशवाहा, दीपक अग्निरथ, प्रो नागेन्द्र शर्मा, धीरज राज तिवारी, अभय रमण, प्रभाष कुमार, आनंद ठाकुर, सुदिष्ट नारायण ठाकुर, अभय पांडेय, संतोष पांडेय, अयूब रजा, पवन कुमार सिंह, राकेश द्विवेदी, अशोक पांडेय एवं दिलीप भारती सहित कई अन्य शामिल हैं. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.