Abhi Bharat

सीवान : राजद कार्यकर्त्ताओं ने दो प्रेमी युगल को मिलाते हुए कराया दहेज मुक्त निकाह

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में राज्य सरकार की दहेज विरोधी मुहिम का असर अब लोगों मे भी दिखने लगा है. शहर से गांवों तक अब यह चर्चा होने लगी है कि सरकार की यह पहल जनहित मे है. इसमे सभी का सहयोग जरूरी है. सूबे की सरकार का भले ही राष्ट्रीय जनता दल पुरजोर विरोधी हो लेकिन दहेज मुक्त विवाह के मसले पर सीवान में राजद नीतीश सरकार की पक्षधर है. इस बात को साबिर करते हुए रविवार को लकड़ीनवीगंज प्रखंड के खवासपुर में राजद सदस्यों ने अपने प्रयास से दो दिलो को एक करते हुए दहेज रहित वर वधु की शादी कराई. ये अलग बात रही कि बिना दहेज़ की शादी रचाने वाले दुल्हे राजा खुद नोटों की हार से सजे हुए दिखे.

बता दें कि खवासपुर निवासी कमरूदीन अंसारी का पुत्र जहरूदीन अंसारी और अब्बास अंसारी की पुत्री रौशनतारा के बीच प्रेम सम्बन्ध चला रहा था. जिसकी जानकारी मिलने के बाद राजद कार्यकर्त्ताओं ने एक सादे समारोह के बीच इन दोनों प्रेमी युगल को दूल्हा-दुल्हन बनाकर एक साथ जीने मरने की सौगंध देते हुए निकाह पढ़ाया. बिना दहेज के इस विवाह को संपन्न कराने में उपप्रमुख अयूब मियां की विशेष भूमिका रही. वहीं राजद प्रखंडध्यक्ष समीउल्लाह सिद्दीकी ने तो इस निकाह को सम्पन्न कराने में जी तोड़ मेहनत किया. राजद के लोगों ने क्षेत्र के नौजवानों को एक सबक देते हुए सिख दिया कि दहेज लेना और देना दोनो पाप है. उप प्रमुख ने बताया कि इस शादि के लिए मैने सीओ को भी आमंत्रित किया था, लेकिन इस पुनित कार्य में वो भाग नही लिए, जिससे समाज को बहुत दुख है.

मौके पर मुखिया पुत्र मो फिरोज, मुखिया वीरेंद्र साह, जाकिर अंसारी, सरपंच मोतिउरहमान, इस्तेखार अहमद, शंभू साह, नवीगंज सरपंच संघ के अध्यक्ष रवींद्र राय उपस्थित रहें.

You might also like

Comments are closed.