Abhi Bharat

सीवान : गुठनी के गंडक नदी में समाया ट्रैक्टर, चालक की मौत

सीवान || जिले के गुठनी थाना क्षेत्र के तिरबलुआ गांव में शनिवार की दोपहर उस समय कोहराम मच गया, जब अनियंत्रित होकर एक ट्रैक्टर गंडक नदी में जाकर गिर गया. जिसमे सवार तीन लोगो का कही पता नही चल पा रहा है. लोगों को सूचना तब मिली जब ट्रैक्टर चालक के चिल्लाने की आवाज सुनाई दिया. उस समय खेतों में मौजूद किसान और ग्रामीण शोर मचाने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे तो देखा कि ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर लेकर गहरे पानी में गिर गया है और उसका कहीं पर आता-पता नहीं चल पाया.

वहीं ग्रामीणों ने इसकी सूचना चालक के परिजनों और स्थानीय प्रशासन को दी. सूचना मिलते हीं सीओ डॉ विकास कुमार, बीडीओ डॉ संजय कुमार, थानाअध्यक्ष विकास कुमार सिंह और मुखिया श्रीनिवास गुप्ता मौके पर पहुंचे. अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने शव को निकालने के लिए गोताखोर और बचाव अभियान चलाया, लेकिन काफी प्रयास के बावजूद नदी से शव को बरामद नहीं किया गया. सीओ डॉ विकास कुमार का कहना है कि इस मामले की सूचना आपदा प्रभारी समेत वरीय अधिकारियों को दी गई है. दी में शव को निकालने के लिए राहत और बचाव कार्य जोरों पर है, हमारी पूरी कोशिश है कि शव को बाहर निकल जाए.

धान की बुआई करने को लेकर खेत में गया था चालक

घटना के संबंध में चालक के परिजनो का कहना था कि वह धान की बुआई करने के खेत में गया था, जहां खेत के किनारे से ट्रैक्टर ले जाने के दौरान अनियंत्रित हो गया और पास के ही गंडक नदी के गहरे पानी में डूब गया. सूचना के बाद परिजनों का टूट पड़ा. उनके रोने चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोगों के आंखों में आंसू आ जाते थे.

राहत और बचाव अभियान में ग्रामीणों ने किया सहयोग

थाना क्षेत्र के तीरबलुआ गांव में अनियंत्रित होकर गंडक नदी में गिर गया, जिसके ट्रैक्टर चालक के शव की बरामदगी के तलाश के लिए स्थानीय ग्रामीणों ने गोताखोरों के साथ सहयोग किया. करीब पांच घंटे से अधिक राहत और बचाव कार्य के बाद ट्रैक्टर चालक के शव को बरामद नही किया जा सका. वहीं पूरे मामले की निगरानी खुद सीओ डॉ विकास कुमार ने किया. सीओ डॉ विकास कुमार ने बताया कि अभी तक नदी में शव मिलने की बात सामने आ रही है, हम पूरे मामले में निगरानी रखे हुए हैं, उसके लिए स्थानीय गोताखोरों के साथ एसडीआरएफ की टीम को भी सूचना दे दी गई है.

सूचना के बाद घटना स्थल पर उमड़ी लोगो की भीड़

थाना क्षेत्र के तिरबलुआ गांव में शनिवार की दोपहर ट्रैक्टर के अनियंत्रित होकर गंडक नदी में गिरने के बाद जहां पूरे क्षेत्र में हाहाकार मच गया, वहीं घटना के बाद बलुआ, तीरबलुआ, बसुहारी, ग्यासपुर, गुठनी, योगियाड़ीह समेत एक दर्जन से अधिक गांव के हजारों लोग घटनास्थल पर पहुंच गए. घटना स्तर पर पहुंचे लोग बार-बार सोशल मीडिया और व्हाट्सएप ग्रुप में खबर को प्रसारित और प्रचारित कर रहे थे, वह स्थानीय प्रशासन और जनप्रतिनिधियों से इस मामले में त्वरित कार्रवाई करने की भी गुहार लगा रहे थे. उन्होंने ट्रैक्टर के साथ गिरे अन्य लोगों की तलाश के लिए भी लोगों से अपील किया. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.