Abhi Bharat

गोपालगंज : विजयीपुर में डीडीसी का दौरा, कई समस्याओं के निराकरण के लिए दिया निर्देश

गोपालगंज || विजयीपुर की मुख्य समस्याओं के निराकरण हेतु जिला परिषद की पहल पर डीडीसी ने बुधवार को प्रखंड का दौरा किया. डीडीसी अभिषेक रंजन सबसे पहले माड़र घाट से प्रखंड मुख्यालय खड़ंजा का निरीक्षण कर पीसीसी निर्माण करने के लिए संबंधित विभाग को निर्देश दिया. उन्होंने थाना के समीप रोड पर जल निकासी की समस्या को लेकर सड़क के दोनों किनारे सोखता बनाने का निर्देश दिया. पूरब की ओर थाना परिसर में तथा पश्चिम की ओर अतिक्रमित कुआं में सोखता बनाने का निर्देश दिया.

डीडीसी अभिषेक रंजन ने थाना से पगारा रोड पर करीब 100 मीटर पर जल जमाव के लिए रोड के पूर्व की ओर से तालाब की सफाई तथा पश्चिम दिशा की तालाब तक नाला बनवा कर शीघ्र जल निकासी की व्यवस्था के लिए विजयीपुर के कार्यक्रम पदाधिकारी इंदूभूषण कुमार तथा अंचल पदाधिकारी वेद प्रकाश नारायण एवं संबंधित पंचायत घाट बंधौरा के मुखिया विशुनदेव यादव को शीघ्र कार्य करने का निर्देश दिया. डीडीसी ने प्रखंड की ज्वलंत समस्या मुसेहरी सब्जी मंडी एवं रोड पर जल जमाव की निकासी के लिए तालाब को अतिक्रमण मुक्त करने का निर्देश दिया. उन्होंने सीओ को निर्देश देते हुए कहा कि शीघ्र तालाब को अतिक्रमण मुक्त कर दीजिए. इस कार्य में जो भी व्यक्ति बाधा डालने का प्रयास करता है उसके विरुद्ध तत्काल प्राथमिकी कर करवाई करे. उन्होंने मुसेहरी में तालाब के किनारे एक सामुदायिक शौचालय सब्जी मंडी से पीछे रोड के किनारे बनाने का निर्देश दिया. ग्रामीण सड़कों की पुलिया को जाम करने वाले अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध प्राथमिकी कर सख्त कार्रवाई करने तथा अन्य कहीं भी जल निकासी में जो बाधा पहुंचता है उसके विरुद्ध प्राथमिकी करने का निर्देश दिया.

इस दौरान मौके पर जिला स्वच्छता कार्यक्रम पदाधिकारी शशीरंजन कुमार, बीडीओ राजीव कुमार, सीओ वेद प्रकाश नारायण, जिला परिषद सदस्य धीरेन्द्र कुशवाहा उर्फ धीरु, नंदलाला राम उर्फ छुरी, जिला परिषद के कनीय अभियंता अनमोल कुमार, पीओ इंदुभूषण कुमार सहित पथ निर्माण विभाग के पदाधिकारी, मुखिया विशुनदेव यादव के आलावा संबंधित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे. (हितेश कुमार वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.