Abhi Bharat

कुपवाड़ा : 28 जून से 06 जुलाई तक चलेगा कारगिल विजय दिवस रजत जयंती महिला क्रिकेट मैत्री मैच

कुपवाड़ा || कारगिल विजय दिवस रजत जयंती महोत्सव के हिस्से के रूप में, भारतीय सेना द्वारा असीम फाउंडेशन, पुणे के साथ 28 जून 2024 से 06 जुलाई 2024 तक सोपोर, चंडीगाम, ज़ैनकोट और हाजिन में महिला क्रिकेट मैत्रीपूर्ण मैचों का आयोजन किया जा रहा है. इन मैचों को पूरे कश्मीर में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. पहला मैच सोपोर के सुभाना स्टेडियम में असीम इलेवन और सोपोर थंडर स्ट्राइकर्स के बीच खेला गया. बेहद कड़े और रोमांचक मुकाबले में असीम इलेवन विजयी रही.

रोमांचक क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा मैच 01 जुलाई 2024 को हाजिन में और तीसरा मैच 03 जुलाई 2024 को चंडीगाम स्पोर्ट्स स्टेडियम, लोलाब में आयोजित किया गया था, जिसमें असीम इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और लोलाब स्ट्राइकर्स को मैदान पर उतारा. असीम इलेवन ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए लोलाब स्ट्राइकर्स के सामने 135 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा. हालांकि, यह असीम XI की असाधारण टीम वर्क और मजबूत प्रदर्शन था, जिसने अंततः उन्हें जीत दिलाई. क्योंकि उन्होंने एक करीबी मुकाबले में विजयी होने के लिए अपने कुल योग का सफलतापूर्वक मुकाबला किया. दर्शकों द्वारा प्रदर्शित खेल भावना और समर्थन पूरे कश्मीर में खेलों में महिलाओं की समृद्ध संस्कृति और प्रोत्साहन का प्रमाण है.

इस अनूठे प्रयास ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की महिला क्रिकेटरों के लिए ‘महिला सशक्तिकरण’ का एक मजबूत संकेत भेजा है, जिन्होंने अपनी प्रतिभा और मानकों को सभी के सामने प्रदर्शित किया. खिलाड़ियों और स्थानीय लोगों ने भारतीय सेना और असीम फाउंडेशन, पुणे के प्रयासों की सराहना की और उनसे भविष्य में भी इसी तरह के टूर्नामेंट आयोजित करने का आग्रह किया, क्योंकि ऐसे टूर्नामेंट स्थानीय खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करेंगे और उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने में मदद करेंगे.

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कमांडर 8 सेक्टर आरआर, ब्रिगेडियर कुणाल शर्मा, एसएम थे, जिन्होंने भारतीय सेना के सहयोगात्मक समर्थन की बदौलत स्थानीय और राष्ट्रीय दोनों स्तरों पर अपनी उत्कृष्टता को बढ़ावा देने वाली क्रिकेट टीमों को देखा और प्रेरित किया. आयोजकों, भाग लेने वाली टीमों और दर्शकों ने कारगिल युद्ध के बहादुरों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस कार्यक्रम में नागरिक गणमान्य व्यक्ति, सरकारी अधिकारी और बड़ी संख्या में पीआरआई, युवा, छात्र और लोलाब के आसपास के क्षेत्रों के स्थानीय लोगों ने भाग लिया. (कबीर गिलानी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.