Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में चिराग पासवान और सम्राट चौधरी ने अलग-अलग सभा कर एनडीए प्रत्याशी के लिए मांगा वोट

सीवान || बड़हरिया में गुरुवार को प्रखंड के दो जगहों पर अलग-अलग समय पर एनडीए के नेताओं द्वारा चुनावी सभा आयोजित की गई. जहां लोजपा (रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने प्रखंड के कैलगढ़ हाई स्कूल के खेल मैदान में चुनावी सभा की. वहीं महमूदपुर खेल मैदान में उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने सीवान लोकसभा सीट से एनडीए उम्मीदवार विजय लक्ष्मी कुशवाहा के समर्थन में एक महती चुनावी सभा को संबोधित किया.

कैलगढ़ हाई स्कूल खेल मैदान में चिराग पासवान की सभा

चिराग पासवान ने अपनी सभा में उपस्थित लोगों को प्रणाम करते हुए विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि देश एवं बिहार को गर्त में ले जाने वाले लोगों को चुनाव नजदीक आते ही कभी संविधान तो कभी आरक्षण को खतरे नजर आने लगता है. वे लोग जनता को गुमराह करने का काम करते हैं, लेकिन जब तक चिराग जिन्दा है न तो कोई संविधान पर कोई खतरा है और न आरक्षण पर कोई खतरा है. 1990 के दशक को याद दिलाते हुए सभा में उपस्थित लोगों व महिलाओं से कहा कि यदि महागठबंधन की सरकार बनी तो यह लोग माता बहने के गहने तक छीन लेंगे. वहीं सभा में जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतत्व में बिहार में हुए विकास एवं देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व मे हुए विकास पर चर्चा करते हुए देश एवं राज्य के चौमुखी विकास के लिए एनडीए समर्थित सीवान लोकसभा क्षेत्र से जदयू प्रत्याशी विजय लक्ष्मी कुशवाहा को विजई बनाने की अपील की. सभा की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष मुखिया संजय प्रसाद एव मंच का संचालन अनुसूचित मोर्चा के सुरेश राम ने किया.

महमूदपुर खेल मैदान में उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी की सभा

वहीं महमूदपुर खेल मैदान में आयोजित विशाल सभा को संबोधित करते हुए बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने जदयू प्रत्याशी विजय लक्ष्मी कुशवाहा को भारी मतों से विजई बनाने की अपील की. सम्राट चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश प्रगति के पथ पर तेजी से आगे बढ़ा है. आज भारत दुनिया के मानचित्र पर एक शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरा है. श्रेष्ठ भारत तथा विश्व का तीसरा अर्थव्यवस्था वाला देश बनाना है, तो तीसरी बार नरेंद्र भाई मोदी को प्रधानमंत्री बनाना होगा. उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में पहले भारत दुनिया में 12 वे स्थान पर था. आज पांचवें स्थान पर पहुंचा है, अगर मोदी जी तीसरी बार फिर से पीएम बनेंगे तो हम बहुत जल्द ही विश्व के तीसरे स्थान पर पहुंच जायेंगे, जैसे अयोध्या में राम लला का मंदिर का निर्माण हुआ तीसरी बार मोदी जी प्रधान मंत्री बनेंगे तो सीता माता की जन्म स्थली पर सीता जी की मंदिर का निर्माण करवाया जाएगा. उन्होंने ने कहा कि 1990 से लेकर 2005 तक बिहार में लालू यादव जी का राज्य रहा. लेकिन, किसी को आरक्षण नहीं दिया. आज वे सिर्फ अपने परिवार के लिए आरक्षण खोजते हैं. 2005 के बाद बिहार में नीतीश की सरकार आई तो महिलाओ को 50% आरक्षण देने का काम किया. वही सभा को सम्बोधित करते हुए कृषि मंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री मगल पांडेय ने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश व जनहित के लिए जितना काम किया है. उतना काम इससे पहले कभी नहीं हुआ था. देश वासियों को शौचालय, रसोई गैस, पी एम आवास योजना, किसान सम्मान की राशि, मुफ्त अनाज, इलाज की व्यवस्था के लिए आयुष्मान भारत कार्ड से पांच लाख तक की मुफ्त इलाज की व्यवस्था की गारंटी पीएम नरेंद्र मोदी ने की है. उन्होंने कहा कि यह चुनाव राज्य और देश बनाने के लिए है. राज्य और देश की जनता जंगल राज को भूली नहीं है. एनडीए शासन काल मे आज बिहारी कहलाना गर्व की बात है. इसलिए 25 मई को जदयू प्रत्याशी विजयलक्ष्मी कुशवाहा को अपना एक मत देकर भारी मतों से विजई बनावे ताकि तीसरी बार फिर से नरेंद्र मोदी देश का प्रधानमंत्री बन सके. सभा की अध्यक्षता जदयू प्रखण्ड अध्यक्ष माधव सिंह पटेल और मंच का संचालन प्रखण्ड अध्यक्ष जयप्रकाश गौतम ने किया. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.