Abhi Bharat

सीवान : बड़हरिया में मतदान केंद्रों पर दिव्यांग एवं सीनियर सिटीजन के मतदाताओं के सहयोग के लिए वोलेंटियरों को दी गई ट्रेनिंग

सीवान || बड़हरिया में लोकसभा 2024 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन एड़ी चोटी का जोर लगा रहा है. प्रखण्ड में स्विप कार्यक्रम के तहत प्रत्येक दिन मतदान केंद्रों पर अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान करने को लेकर जागरूक किया जा रहा है.

इसी क्रम में दिव्यांग एवं पचासी वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं की निर्वाचन प्रक्रिया में शत प्रतिशत सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु सभी मतदान केंद्रों पर स्वयं सेवकों (मतदाता साथी) की व्यवस्था को लेकर प्रखंड प्रशासन द्वारा तैयारी शुरू कर दी गई है, जिसको लेकर सोमवार को प्रखंड सभागार में प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रणव कुमार गिरी, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी सूरज कुमार की अध्यक्षता में कार्यपालक सहायक अकीबुल हक, एव कुमार चित्रांस द्वारा जी एम उच्च विद्यालय बड़हरिया और उच्च विद्यालय कैलगढ़ के 60 छात्र-छात्राओं को ट्रेनिंग दी गई.

प्रखंड के सभी मतदान केंद्रों के लिए और छात्र-छात्राओं को ट्रेनिंग दी जाएगी।जो स्वयंसेवक (मतदाता साथी) के रूप में 25 मई को होने वाले मतदान के दिन अपने मतदान केंद्रों पर दिव्यांग एवं 85 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं को मतदान करने में सहयोग करेंगे, ताकि कोई मतदाता मतदान से वंचित न रह जाए. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.