Abhi Bharat

सीवान : बाबरी मस्जिद की 25 वीं वर्षी पर भाकपा माले ने निकाला सेकूलर मार्च

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में बुधवार को भाकपा माले ने बाबरी मस्जिद की शहादत के 25 वीं बरसी पर पार्टी कार्यालय संजय भवन से सेकुलर मार्च निकाल जमकर प्रदर्शन किया. मार्च का नेतृत्व विधायक सत्यदेव राम अमरनाथ यादव पार्टी जिला सचिव नईमुद्दीन अंसारी सपा नेत्री सोहेला गुप्ता ने संयुक्त रुप से किया. वहीं जेपी चौक पर एक सभा दिया गया.

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक अमरनाथ यादव ने कहा कि आज देश और देशवासियों के सामने लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता की रक्षा एक बड़ा सवाल है. जिन्होंने 25 साल पहले बाबरी मस्जिद तोड़ा था, आज केंद्र की सत्ता में है. देश में आपसी सौहार्द, भाईचारा खत्म कर सत्ता का जहर समाज में घोल रहे हैं. संविधान और देश के कानून को बदलने की कोशिश लगातार जारी है. साध्वी प्राची, उमा भारती और साक्षी महाराज जैसे धर्म के ठेकेदार मंत्री बन बैठे हैं. जो रोज-रोज विवादास्पद बयान बाजी करते हैं. उनके लिए कोई कानून नही है. उन्होंने कहा कि आज देश उस चौराहे पर खड़ा है, भाजपा जो कहे सुनना है, वही करना है. विरोध करने वालों की हत्या कर दी जाती है, नहीं तो जेल में बंद कर दिया जाता है. वहीं नईमुद्दीन अंसारी ने कहा कि आज देश में महंगाई भूखमरी और बेरोजगारी बढ़ रही है इसे हल करने के बजाए केंद्र सरकार डिजिटल इंडिया बनाने की बातें कर रही है. सभा को संबोधित करते हुए विधायक सत्यदेव राम ने कहा कि देश को भाजपा मनुवादी हिंदूवादी चलाना चाहती है, उसी का परिणाम है बाबरी मस्जिद का गाना. दलित, अति पिछड़ों की छात्रवृत्ति खत्म कर भाजपा दलितों को शिक्षा से वंचित रखना चाहती है और अंबेडकर की जयंती मनाने का ढंग भी करती है. सड़क से लेकर संसद तक विरोधी स्वर को भाजपा सरकार चलने की फिराक में है. लेकिन देश के दलित पिछड़े किसान मजदूर का देश है. देश के रक्षक अवश्य करेंगे. उन्होंने कहा कि आज बाबरी मस्जिद तोड़ने वालों का हमला सिर्फ मुस्लमान और दलित गरीबों के साथ साथ महिलाएं भी उसकी शिकार हैं. महिला पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या भी इसी की एक कड़ी है. भाजपा सभी को छीन रही है. सबका साथ सबका विकास का नारा देने वाली भाजपा महिला आरक्षण बिल संसद में पारित नहीं करवा रही है. योगी आदित्यनाथ बोलते हैं कि महिलाओं को पुरुष के बराबर अधिकार मिल जाए तो महिलाएं राक्षस हो जायेगीं. स्वच्छ भारत के नाम पर गरीबो-महिलाओं को अपमानित किया जा रहा है और जेल भेजा जा रहा है. यही डिजिटल इंडिया है.

इस मौके पर शेष नाथ यादव, जिला परिषद सदस्य, योगेंद्र यादव, उपेंद्र गौतम, रमेश प्रसाद, पिंटू कुमार, जय शंकर पंडित व विकास यादव सहित सैकड़ो माले कार्यकर्त्ता उपस्थित रहें.

You might also like

Comments are closed.