Abhi Bharat

मोतिहारी : अतिक्रमण हटाने गए प्रशासन के टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला, नप ईओ और सीओ समेत आठ पुलिसकर्मी घायल

मोतिहारी से बड़ी खबर है, जहां सोमवार को अतिक्रमण हटाने गए प्रशासन के टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. जिसमे अंचलाधिकारी और नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को गंभीर चोट लगी है, साथ में कई पुलिस वाले भी घायल हो गए हैं. घटना ढाका थाना क्षेत्र के गहई पंचायत के विक्रमपुर गांव की है.

मिली जानकारी के अनुसार, विक्रमपुर गांव में अतिक्रमण हटाने गए प्रशासन के टीम और ग्रामीणों के बीच विवाद शुरू हो गया. इस बीच गांव के कुछ लोगों ने प्रशासनिक टीम पर हमला बोल दिया, जिसमे ढाका नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी और अंचलाधिकारी घायल हो गए. घटना में कई पुलिसकर्मियों को भी चोट लगी है. सभी घायलों को ढाका अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया जाता है कि विक्रमपुर गांव में ज्वाइंट प्रशासनिक टीम जेसीबी लेकर अतिक्रमण हटाने गई थी, जिसका विरोध गांव वाले करने लगे. गांव वाले प्रशासन पर पक्षपात का आरोप लगा रहे थे और इस बीच जब अतिक्रमण हटाने की प्रक्रिया शुरू हुई तबतक काफी संख्या में महिलाएं उग्र हो गई और टीम पर हमला बोल दिया, जिसमें पत्थरबाजी भी हुई. इस बीच पुलिस के साथ-साथ अधिकारी भी गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं ग्रामीणों ने जेसीबी को भी तोड डाला. जिसके बाद प्रशासन को पीछे हटना पड़ा. वहीं सिकरहना डीएसपी ने बताया कि इस घटना में आठ पुलिस कर्मी घायल हुए हैं, साथ हीं अधिकारियो को भी चोट आई है, जिनका इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है. मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है और अन्य उपद्रवियों को चिन्हित कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.