Abhi Bharat

सीवान : दूकान निर्माण को लेकर जिला परिषद और नगर परिषद में ठनी, नप इओ ने जिप के निर्माण कार्य को रुकवाया

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में सरकारी विभागों द्वारा सरकारी नियम कानूनों को धत्ता बताये जाने की एक और घटना सामने आई है. मामला जिला परिषद् से जुदा है. जहाँ नगर परिषद् क्षेत्र में जिला परिषद् द्वारा बिना नक्सा के ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया. वहीं नगर परिषद् ने इस पर सख्त ऐतराज जताते हुए निर्माण कार्य को रुकवा दिया. जिसके बाद सीवान में जिला परिषद् और नगर परिषद् के बीच ठन सी गयी है.

बताया जाता है कि सीवान जिला परिषद द्वारा सदर अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय के समीप पूर्व में बने 22 दुकानों के ऊपरी तौर दुकान बनाने का संविदा प्रकाशित किया गया था. जिसके बाद संवेदक ने निर्माण कार्य शुरु करा दिया. लगभग 27 लाख रुपए की लागत से 22 दुकानों का निर्माण होना है. जिला परिषद द्वारा इन दुकानों में बने पूर्व के छज्जे को तोड़ कर अनाधिकृत रुप से और 2 फीट ज्यादा सड़क की ओर छज्जा निकाल लिया गया है. जिसकी किसी ने नगर परिषद् में जाकर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी से शिकायत कर दी. जिसके बाद कार्यपालक पदाधिकारी बसंत कुमार और नप उपाध्यक्ष बबलू साह ने मंगलवार की सुबह निर्माणाधीन दुकानों का निरीक्षण किया. इस दौरान कार्यपालक पदाधिकारी बसंत कुमार ने बताया कि बिना नगर परिषद से नक्सा पास कराए दुकानों का निर्माण कार्य हो रहा है और पूर्व के छज्जा को तोड़कर अनधिकृत रूप से छज्जे को सड़क के और नजदीक बढ़ा दिया गया है, जो कि गलत है. नगर परिषद् के इओ ने जिप के निर्माण कार्य रुकवा दिया और जांच के बाद ही निर्माण कार्य होने की बात कही.

वहीं इस मामले में पूछे जाने पर जिला परिषद की अध्यक्ष संगीता देवी ने कहा कि भले ही सीढ़ी के पास छज्जा ज्यादा निकला हो. लेकिन सभी काम नियमानुकूल ही हुए हैं और आगे भी होगें. उन्होंने कहा कि अगर नगर परिषद को कुछ दिक्कत थी तो इसका ऑब्जेक्शन करना चाहिए न कि सीधे आकर मजदुर और ठीकेदार को धमकाते हुए निर्माण कार्य रुकवाना चाहिए. उन्होंने कहा कि सभी कार्य नियमानुकूल और विधि सम्मत ही होगें.

You might also like

Comments are closed.