Abhi Bharat

गोपालगंज : बैकुंठपुर में किट के अभाव में महज 37 लोगों की हुई कोरोना जांच

गोपालगंज में सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण व मुजफ्फरपुर जिलों की सीमा पर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैकुंठपुर में मंगलवार को किट की कमी से महज 37 लोगों का ही कोरोना संक्रमण जांच किया जा सका. सोमवार को 50 लोगों का सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए लिया गया था, जबकि 45 लोगों का जांच एंटीजन किट से किया गया था.

गौरतलब है कि जिला स्वास्थ समिति ने सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को प्रतिदिन कम से कम एक सौ से अधिक लोगों का कोई कोविड जांच करने का निर्देश दिया है. सुबे में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में आवश्यक तैयारी शुरू कर दी गई है. झंझवा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है, जहां बैकुंठपुर एवं सिधवलिया प्रखंडों के संक्रमित मरीजों को आइसोलेट किया जाएगा. सीएचसी या पीएचसी के ओपीडी में प्रतिदिन इलाज के लिए आने वाले मरीजों का जांच भी नियमित रूप से करने का निर्देश जिला स्वास्थ समिति की ओर से प्राप्त है.

फिलहाल, स्वास्थ्य कर्मियों के लिए एवं ग्लब्स अनिवार्य किया गया है. यदि संक्रमण के मामले बढ़ते गए तो अस्पताल में प्रवेश करने वाले सभी रोगियों एवं उनके अभिभावकों के लिए भी मास्क अनिवार्य किया जाएगा. सीएचसी प्रभारी डॉ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि एडिशनल पीएचसी एवं हेल्थ सब सेंटरों पर भी कोविड जांच की व्यवस्था तत्काल शुरू की जाएगी. (हितेश वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.