Abhi Bharat

नालंदा : 152 वोट लाकर नालंदा सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष बनें डॉ जितेंद्र

नालंदा सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष के चुनाव में 152 वोटर लाकर विधायक डॉ जितेंद्र कुमार अध्यक्ष बन गये हैं, अमरेंद्र कुमार 107 वोट लाकर रनर रहे, इस प्रकार जितेंद्र कुमार ने पूर्व अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार को 45 वोट से मात दी.

अध्यक्ष व व निदेशक मंडल के चुनाव के लिए लिए दिन भी गहमागमी बनी रही. कुल 263 में से 262 वोटरों ने मतदान किया. इसमें से 3 वोट रद्द हुए. शहर के टाउन हॉल में बनाये गये मतदान केंद्र सुबह 7 से लेकर शाम 4 बजे तक मतदान के लिए प्रत्याशी व उसके समर्थकों की भीड़ लगी रही. निदेशक मंडल के लिए विभिन्न वर्ग से 20 लोग शामिल थे. इसमें से चार लोग पहले की निर्विरोध चुन लिये गये हैं, अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के दवेदार श्रम कल्याण केंद्र में मोर्चा बनाकर डटे रहे. यही से प्रत्याशी के लोग गोलबंदी करते रहे. हालांकि चुनाव को लेकर अस्तपाल मोड़ से लेकर सदर अस्पताल तक लोगों की भीड़ रही. मतदान के बाद कुछ देर के बाद मतगणना की प्रक्रिया शुरू की गयी. देर शाम तक चली मतगणना के बाद एआरओ सह बीडीओ अंजन दत्ता ने परिणाम की घोषणा की.

वहीं चुनाव में विजय होने की सूचना के बाद श्रम कल्याण के मैदान में जुटे अध्यक्ष के समर्थक जितेंद्र कुमार जिंदाबाद के नारे लगाते रहें. अध्यक्ष के साथ ही उनके गुट के कई सदस्यों ने निदेशक मंडल में जीत दर्ज की. उपाध्यक्ष पद पर पंकज कुमार पुन: निर्वाचित होकर अपनी सीट बरकरार रखी. वे 148 वोटर लाकर विजय रहे. रवींद्र प्रसाद को 114 मत मिले. इस प्रकार पंकज ने 34 वोट से मात दी. निदेशक मंडल में सूर्यकांत प्रसाद मंडल, अशोक कुमार, नमिता देवी,सुधा सिन्हा ने भी जीत हासिल की. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.