Abhi Bharat

रामगढ़ : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, टीपीसी के चार नक्सली हथियारों के साथ गिरफ्तार

खालिद अनवर

झारखण्ड के रामगढ़ जिला पुलिस ने गुरूवार को बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए टीपीसी के चार नक्सलियों को गिरफ्तार करने में कामयाब हुई है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से दो देसी कट्टा व चार जिंदा गोली के साथ एक मोटरसाइकिल और नक्सली पोस्टर भी बरामद किए गए हैं.

बताया जाता है कि रामगढ़ एसपी किशोर कौशल को सूचना मिली थी कि कुजू क्षेत्र में कुछ नक्सली किसी वारदात को अंजाम देने के लिए जमा हो रहे हैं. इसके बाद एसपी किशोर कौशल ने एक टीम गठित कर छापेमारी दल का गठन किया. एसपी द्वारा गठित टीम ने छापेमारी अभियान चलाया और एक के बाद एक चार नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफल हो गई. वहीं इस बड़ी कामयाबी के बाद एसपी ने बताया कि गिरफ्तार सभी नक्सली देवेंद्र गंजू उर्फ मणिकांत उर्फ चौधरी जी के इशारे पर रामगढ़ जिला में नक्सली वारदातों को अंजाम देते थे. व्यवसाइयों ठेकेदारों और कोयला कारोबारियों से लेवी वसूलने के लिए लोगों को डराना धमकाना और उनके बीच दहशत फैलाना इन लोगों का काम था. इसके लिए यह नक्सली पोस्टरबाजी करते थे. फायरिंग करते थे. बम विस्पोट आदि कर के लोगों को डराते थे और दहशत पैदा करते थे.

गिरफ्तार नक्सलियों में मोहम्मद आरिज आलम, अजीत कुमार महतो, गुड्डू अली और पंकज कुमार महतो शामिल हैं. एसपी के अनुसार, गिरफ्तार नक्सलियों ने कुछ  नक्सलियों की जानकारी पुलिस को दी है. जिसके बाद पुलिस अपने स्तर पर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चला रही है. जल्दी पुलिस को बड़ी सफलता मिलने की संभावना है.

You might also like

Comments are closed.