Abhi Bharat

कैमूर : जिउतिया पर्व के दिन नहाने गई किशोरी की तालाब में डूबने से मौत, परिवार में मचा कोहराम

कैमूर में दुर्गावती थाना क्षेत्र के मदनपुरा गांव में जिउतिया पर्व के दिन संध्या के समय तालाब में डूबने से एक 10 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई. घटना के बाद परिवार सहित पूरे गांव में कोहराम मच गया. मृतका की पहचान मदनपुरा गांव निवासी संजय राय की पुत्री दस वर्षीय अन्नु कुमारी के रूप में हुई है.

बता दें कि कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जीवित्पुत्रिका या जिउतिया व्रत रखा जाता है. मान्यताओं के अनुसार, जिउतिया का व्रत कठिन व्रतों में एक होता है. ये व्रत माताएं अपनी संतान की लंबी आयु के लिए रखती हैं. इसी क्रम में जिउतिया पर्व के दिन संजय राय की पत्नी गीता देवी अपने गांव के दक्षिणी तरफ खैरा ताल के तालाब में स्नान करने के लिए गई हुई थी. इसी दरम्यान उनकी 10 वर्षीय किशोरी अनु कुमारी भी तालाब में स्नान करने चली गई. नतीजा यह हुआ कि तालाब गहरा था और उसकी डूबने से मौत हो गई.उस मासूम किशोरी को क्या पता था कि आज वह काल के गाल में समा जाएगी.जिस मां ने अपने बच्चे की लंबी उम्र के लिए यह व्रत रखी है, आज उस मां पर क्या बीत रही होगी.

घटना के बाद परिजनों ने स्थानीय थाने की पुलिस को सूचना दी. उसके बाद परिजनों ने सुबह में शव को थाने ले गए, जहां कागजी प्रक्रिया के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल भेज दिया. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.