Abhi Bharat

सीवान : महाराजगंज में नट समुदाय का उग्र प्रदर्शन, सड़क पर आगजनी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी

सीवान में महाराजगंज थाना क्षेत्र के बलऊं पंचायत के लेरूआ गांव मे शुक्रवार देर संध्या हुए युवक की हत्या के बाद के बवाल के दौरान फिरोज नट की पत्नी संजू देबी की मौत हो गई थी. वहीं उसी के साथ घायल भुअरी कुमारी उम्र 12 वर्ष पिता फिरोज नट की मौत पटना पीएमसीएच मे हो गई. मौत के बाद भुअरी कुमारी के परिजन व सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुषों की भारी भीड़ महाराजगंज शहर के राजेन्द्र चौक पर शव को रखकर उग्र प्रदर्शन, सड़क पर आगजनी, सड़क यातायात को बाधित कर प्रशासन के खिलाफ जम कर नारेबाजी करने लगी.

उग्र भीड़ किसी की नहीं सुन रही थी खबर पाकर महाराजगंज थानाध्यक्ष रणधीर कुमार, एसआई दिलीप कुमार, एएसआई विनोद कुमार एवं एसआई अनिल कुमार सिंह मौके पर पहुंचे. काफी मशक्कत के बाद भीड़ को हटाया गया. महाराजगंज शहर के राजेंद्र चौक पर आई भीड़ ने प्रशासन पर घूस लेने,गलत एफआईआर करने का आरोप लगाया. हालांकि मीडिया द्वारा पूछे जाने पर थानाध्यक्ष रणधीर कुमार ने कहा कि आवेदन के आधार पर ही धारा लगाया गया है और जिनके नाम हैं उनके धरपकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है.

बताते चलें कि शुक्रवार को लेरूआ गांव में हुए सागर साह के हत्या के बाद आक्रोशित भीड़ ने लगभग चार से पांच घरों को आग के हवाले कर दिया. जिसमें एक महिला की मौत अनुमंडलीय अस्पताल में हो गई और उस महिला की बेटी की मौत पटना के पीएमसीएच में रविवार देर संध्या हो गई. भुवरी कुमारी के शव को लेकर परिजन राजेंद्र चौक पर आगजनी किए, घंटों यातायात बाधित रहा. कई लोगों से तू-तू, मैं-मैं हुआ, मगर उग्र प्रदर्शन कर रहे लोग एक व्यक्ति की सुनने को तैयार नहीं थे. गणमान्य जनों और पुलिस के काफी मशक्कत के बाद भंवरी कुमारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिवान सदर अस्पताल भेज दिया गया. (समरेंद्र कुमार ओझा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.