Abhi Bharat

सीवान : रिटायर्ड बैंक प्रबंधक के बंद घर में लाखों की चोरी

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान में मन बहसे चोरों ने एकबार फिर से चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया है. बेखौफ चोरों ने महादेवा ओपी थाना क्षेत्र के मालवीय नगर मोहल्ला स्थित एक रिटायर्ड बैंक प्रबंधक की मकान में घुस कर कम से कम दस लाख रूपये की संपत्ति पर हाथ साफ कर लिया. घटना के समय घर में कोई मौजूद नहीं था. हालांकि मकान के पहली मंजिल पर गृह स्वामी के नजदीकी रिश्तेदार का परिवार रहता है, लेकिन शातिर चोरों ने उनलोगों को अपने कारस्तानी की भनक तक नहीं लगने दी.

बताया जाता है कि महादेवा ओपी थाना क्षेत्र के नयी बस्ती महादेवा मालवीय नगर चकिया चकसम्दा स्थित रिटायर्ड बैंक प्रबंधक बीर बहादुर सिन्हा के मकान में शनिवार की रात चोरों ने घुसकर जमकर उत्पात मचाया और घर में रखे नकदी समेत सभी कीमती सामानों की चोरी कर ली. जिसमे लाखों रूपये मूल्य के स्वर्णाभूषण भी शामिल हैं. मकान मालिक बीर बहादुर सिन्हा अपनी पत्नी की साथ दिल्ली में अपने बड़े बेटे के घर गये हुए हैं. चोरो ने मकान में घुस कर एक एक समानो को बारीकी से तलाश कर चोरी की. चोरों ने घर में रखे बक्से, संदूक व अलमीरा का लॉक तोड़कर उसमे से कीमती सामानों को चुरा लिया. हालांकि मकान के पहली मंजिल पर उनके रिश्तेदार शिक्षक राज कुमार श्रीवास्तव का परिवार रहता है. लेकिन रात के वक्त हुयी चोरी का उन्हें जरा भी पता नहीं चल सका.

रविवार की सुबह जब लोगों ने घर के दरवाजे को खुला देखा तब उन्हें शक और अंदर जाने पर हकीकत का पता चला. वहीं घटना स्थल पर चोरों के एक जोड़ी चप्पल छुटे हैं. जिसके बार में लोगों को अनुमान है कि डॉग स्क्वायड की मदद से पुलिस उन चप्पलों के मार्फत चोरो का पता लगा सकती है. लेकिन, घटना के सम्बन्ध में महादेवा ओपी पुलिस को सूचना दिए जाने के बाद अभी तक पुलिस मौके पर नहीं पहुँच सकी है. सीवान के एसपी सौरव कुमार शाह छुट्टी पर हैं और एएसपी कार्तिकेय शर्मा फोन नहीं उठा रहें. बता दें कि पीड़ित गृह स्वामी के बड़े लड़के विश्व प्रसिद्ध न्यूज़ मीडिया हाउस बीबीसी लंदन में बड़े पद पर कार्यरत हैं. उनके मकान में हुयी चोरी और उसके बाद पुलिसिया रवैये से वे काफी हैरत में हैं.

You might also like

Comments are closed.