Abhi Bharat

सीवान : स्वर्ण व्यवसायी से लूट के विरोध में बन्द रही बड़हरिया की सर्राफा दुकाने

सीवान के बड़हरिया में शनिवार को पटना के बाकरगंज में सर्राफा के होलसेल दुकान, थावे स्थित सर्राफा दुकान व अरना सहित सिवान के रघुनाथपुर बाजार में सर्राफा दुकान से लूट कांड के विरोध में एवं अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर बड़हरिया बाजार के सभी स्वर्णकारो ने अपनी दुकानों को सुबह से ही एक दिन के लिए बंद कर दिया और सड़क पर उतर कर सरकार का विरोध प्रकट किया.

स्वर्ण दुकानदारों का कहना है कि पटना, थावे, अरना, सीवान के रघुनाथपुर बाजार समेत सर्राफा दुकान में लूट की घटना जिस प्रकार से हुई है, उससे यह स्पष्ट हो गया है कि अपराधियों में कानून का भय नहीं है. बड़हरिया में भी कहीं इसी प्रकार की घटना ना हो जाए इसके लिए उन्होंने स्थानीय थाना प्रभारी प्रवीण प्रभाकर को एक ज्ञापन सौंपा. जिसमें कहा गया है कि सर्राफा दुकानों के आसपास सशस्त्र पुलिस बल तैनात किया जाए ताकि पटना, थावे, अरना, की तरह बड़हरिया में कोई अपराधी वारदात ना हो और व्यवसायी बिना भय के अपनी व्यवसाय कर सके.

व्यवसायियों ने कहा कि प्रदेश सरकार भले ही यह कहे कि व्यवसायियों की सुरक्षा के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है. लेकिन ऐसा कहीं भी दिखाई नहीं देता. व्यवसायी तथा दुकानदारों के साथ आए दिन अपराधी घटनाएं होती रहती है और प्रशासनिक अमला केवल खाना पूर्ति करता नजर आता है मौके पर गुड्डू सोनी, रवि सोनी, नारायण जी सोनी, राजेश सोनी, रवीश कुमार सोनी, राजा कुमार सोनी, मोहन साह समेत कई स्वर्ण व्यवसाई मौजूद थे. (राकेश रंजन गिरी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.