Abhi Bharat

बेगूसराय : बच्चों से भरी प्राइवेट स्कूल बस पानी भरे गड्ढे में पलटी, ग्रामीणों की मदद से बच्चों को बस से सकुशल निकाला गया

बेगूसराय में शुक्रवार को बलिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत पोखरिया गांव में बच्चों को लेकर स्कूल बस स्कूल आने के क्रम में पानी भरे गड्ढे में पलट गई. बस में सवार लगभग 40 बच्चों को स्थानीय लोगों के सहयोग से सुरक्षित बस से बाहर निकाला गया. वहीं घटना के बाद पोखरिया गांव में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया.

मिली जानकारी के अनुसार, बलिया मामू भांजा दरगाह के पास स्थित गुरुकुल पब्लिक स्कूल की स्कूली बस बच्चों को लेकर पोखरिया से स्कूल आने के क्रम में ड्राइवर के द्वारा संतुलन बिगड़ जाने के कारण पोखरिया गांव के वार्ड नंबर 11 के समीप पानी भरे गड्ढे में बस पलट गई. जिसमें पूरी बस पानी में डूब गयी. बावजूद इसके स्थानीय लोग ने बहादुरी का परिचय देते हुए सभी 35 से 40 बच्चों को बस के अंदर से सुरक्षित बाहर निकाल लिया. वहीं घटना की सूचना मिलते ही सभी पीड़ित बच्चों के परिवार वाले भी घटनास्थल पर पहुंच गए, जहां हजारों की भीड़ जमा हो गई. वहीं बलिया थाना सहित बलिया अनुमंडल के सभी वरीय पदाधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए थे.

गुरुकुल स्कूल के प्रबंधक परशुराम चौधरी का कहना है कि स्कूल बस में 25 बच्चे ही सवार थे. स्कूल बस इनयार, पंसल्ला, दनौली फुलवरिया, पोखरिया और बरियारपुर बड़ी बलिया से बच्चों को लेकर स्कूल आना था. इसी क्रम में पोखरिया में ही बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. वहीं घटना के बाद बस का ड्राइवर एवं खलासी फरार बताये जा रहे है, जबकि इस घटना में एक स्कूली बच्चा 12 वर्षीय पीयूष कुमार पिता विजय साह ग्राम फुलवरिया बलिया में इलाज के लिए लाया गया जिसे बेगूसराय रेफर कर दिया गया है. बच्चा पांचवी क्लास का विद्यार्थी बताया जाता है.

वहीं घटना की सूचना मिलते ही बलिया एसडीओ रोहित कुमार, डीसीएलआर कुमार धनंजय, वीडियो सुधीर कुमार, सीओ चंदन कुमार, थाना इंस्पेक्टर संजय कुमार सहित दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य का निरीक्षण किया. बलिया डीएसपी कुमार वीर धीरेंद्र ने पत्रकारों को बताया है कि गुरुकुल पब्लिक स्कूल के स्कूल बस में कुल 35 बच्चे सवार थे और सभी सुरक्षित निकाल लिए गए हैं. उन्होंने बताया कि घटनास्थल के समीप ही गांव के ही कुछ लोग ताश खेल रहे थे जिन्होंने दौड़ कर भागकर पानी भरे गड्ढे में कूदकर बच्चों की जान बचाई. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.