Abhi Bharat

मोतिहारी : फर्जी वोटर को रोकने पर भड़के ग्रामीण, एएसआई को पीटा

मोतिहारी/पूर्वी चंपारण में हिंसा की छिटपुट घटनाओं को छोड़कर बुधवार को पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान संपन्न हो गया. जिला नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार शाम पांच बजे तक जिले के फेनहारा प्रखंड में 52.41%,मधुबन प्रखंड में 51.73%, एवं तेतरिया प्रखंड में 62.97% मतदान होने की खबर है.

वहीं जिले के फेनहारा प्रखंड में मतदान के दौरान गांव के लोगों ने एक पुलिसकर्मी को घसीट-घसीटकर पीटा. घटना रुपौलिया पंचायत स्थित मध्य विद्यालय में बने मतदान केंद्र संख्या 48 पर घटी. यहां एक एएसआई ने एक फर्जी वोटर को मतदान करने से रोका था. इसी दौरान दोनों के बीच तीखी नोकझोंक हुई. मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने एएसआई का कॉलर पकड़ा और पिटाई शुरू कर दी. पुलिसकर्मी को लोगों ने घसीट-घसीटकर पीटा.

घटना की सूचना मिलते ही दलबल के साथ पहुंचे एसपी नवीन चंद्र झा

मारपीट की सूचना मिलने पर पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे. इसके बाद बल प्रयोग करते हुए भीड़ को तितर- बितर किया गया.घटना की सूचना मिलने पर जिले के एसपी नवीन चंद्र झा समेत कई वरीय पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. पुछे जाने पर एसपी श्री झा ने कहा कि एक पुलिसकर्मी के साथ मारपीट की गई है. उन्हें हल्की चोटे आई है. चिंता की कोई बात नहीं है. भीड़ को तितर-बितर कर दिया गया है. अभी मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा है.

चुनावी हिंसा की दूसरी घटना मधुबन के रुपणी पंचायत में घटी

पंचायत चुनाव के मतदान के दौरान हिंसा की दूसरी घटना जिले के मधुबन प्रखंड में घटित हुई है. यहां के रुपणी पंचायत के बूथ संख्या 45, 46 और 47 के आसपास लोगों की भीड़ जमा थी. भीड़ हटाने के लिए गए पुलिसकर्मियों से लोग उलझ गए, जिसमें एक पुलिसकर्मी को चोट लग गई. उपद्रव की सूचना पर पेट्रोलिंग पार्टी के अलावा एसपी और डीएसपी मौके पर पहुंचे. उपद्रव कर रहे लोगों को पुलिस द्वारा खदेड़ा गया.

एसपी के आदेश पर रुपणी के पैक्स अध्यक्ष के विरुद्ध एफआईआर दर्ज

एसपी नवीन चंद्र झा ने मतदान केंद्र के बाहर भीड़ लगाकर मतदान प्रभावित करने के आरोप में रुपणी पंचायत के पैक्स अध्यक्ष चंद्रिका राय पर केस दर्ज करने का आदेश दिया. एसपी के आदेश पर चंद्रिका राय के खिलाफ मधुबन थाना में एफआईआर दर्ज किया गया है. (मधुरेश प्रियदर्शी की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.