Abhi Bharat

बेगूसराय : मंत्री विजय सिन्हा ने सिमरिया घाट का किया निरीक्षण, भगदड़ की घटना से किया इंकार

पिंकल कुमार

बेगूसराय में शनिवार को कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर सिमरिया धाम पर स्नान के दौरान मची भगदड़ और उसमे हुयी मौत की घटना को लेकर श्रम संसाधन मंत्री सह जिले के प्रभारी मंत्री विजय सिन्हा सिमरिया पहुँचे और पुरे मेले स्थल का निरीक्षण कर घटना के बारे में जानकारी ली.

अपने निरीक्षण और जांच के बाद मंत्री विजय सिन्हा ने कहा कि सिमरिया घाट पर व्यवस्था पूरी तरह से कंट्रोल में है. उन्होंने वहां किसी तरह की कोई भगदड़ की घटना से इनकार करते हुए कहा कि जीन तीन महिलाओं की मौत हुयी है वह अत्यधिक भीड़ होने के कारण तीनो की दम घुटने से हुई है. उन्होंने मृत आत्मा के परिवार के प्रति गहरा संवेदना व्यक्त की और बिहार सरकार की ओर से तुरन्त मृत परिवार को 4-4 लाख मुआवजा देने की घोषणा की. उन्होंने प्रशासन की भूमिका की भी सराहना की और कहा कि उम्मीद से अधिक भीड़ होने के बावजूद भी प्राशासन की मुस्तैदी के कारण किसी भी तरह की कोई लापरवाही या चूक नही हुई. साथ ही साथ उन्होंने आगे किसी भी तरह की कोई चूक ना हो उसके लिए भी सभी प्रशासनिक पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. मौके पर मौजूद भाजपा जिलाध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि इस तरह का सफल आयोजन बेगूसराय के लिए गौरव की बात है. उन्होंने सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि इस मेला को सफल बनाने में सरकार की भूमिका अहम रही. सरकार के द्वारा काफी सहयोग किया गया. वहीं उन्होंने जिले के प्रभारी मंत्री को भी धन्यवाद देते हुए कहा कि लगातार पूरे मेले में उनकी तत्परता बनी हुई थी और उन्होंने समय समय पर लगातार उपस्थित होकर शानदार भूमिका निभाई.

मंत्री के निरीक्षण और जांच के दौरान बेगूसराय के डीएम नौशाद यूसुफ, एसपी आदित्य कुमार, अपर समरहर्ता सह मेले के प्रभारी, भाजपा जिलाध्यक्ष संजय कुमार सिंह, जिला महामंत्री कृष्णा मोहन पप्पू, अनिल भारती, रौनक कुमार, मीडिया प्रभारी शुभम कुमार, मिथलेश सिंह, ललन कुमार सिंह और कुंभ सेवा समिति केकार्यकर्त्ता मौजूद रहें.

You might also like

Comments are closed.