Abhi Bharat

नालंदा : गांव की सरकार चुनने के लिए सुबह से ही मतदान केंद्रों पर ग्रामीणों की उमड़ी भीड़, वोटरों को लुभाने के लिए भोज देने पर निवर्त्तमान मुखिया गिरफ्तार

नालंदा जिला अंतर्गत द्वितीय चरण में पंचायत आम निर्वाचन 2021 की मतदान बुधवार की सुबह 7 बजे से थरथरी एवं गिरियक प्रखंड में शुरू हो गई जो संध्या 5 बजे तक चली.

बता दें कि गिरियक और थरथरी प्रखंड में कुल 7-7 पंचायत हैं. ऐसे में गिरियक प्रखंड में कुल 126 तो वहीं थरथरी प्रखंड में 115 मतदान केंद्र मतदान देने के लिए बनाया गया था. जहां वोटिंग की प्रक्रिया शाम तक जारी रही. स्वतंत्र एवं निष्पक्ष एवं भयमुक्त पंचायत चुनाव संपन्न कराने को लेकर कड़ी सुरक्षा के बीच प्रत्येक बूथ पर तीन सशस्त्र बल एवं एक दंडाधिकारी की नियुक्ति की गई थी.

गौरतलब है कि मतदान के बाद ईवीएम को मतगणना तक सुरक्षित रखने को लेकर बिहार शरीफ मुख्यालय अस्तिथ नालंदा कॉलेज को वज्रगृह बनाया गया है. वहीं मतदान को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किया. दुर्गापुर पंचायत के निवर्तमान मुखिया के घर वोटरों को परोसने के लिए खाना बन रहा था, जिसकी सूचना मिलने पर राजगीर एसडीओ अनिता सिन्हा व डीएसपी प्रदीप कुमार ने संयुक्त रूप से की छापेमारी करते हुए खाना बनाने के सामान को जप्त कर निवर्तमान मुखिया राकेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.