Abhi Bharat

छपरा : हाई कोर्ट के फैसले की ख़ुशी में अमनौर में शिक्षकों ने खेली होली

अमीत प्रकाश

छपरा के अमनौर में नियोजित शिक्षकों के पक्ष में समान कार्य के समान वेतन देने के हाई कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले से शिक्षको में हर्ष का माहौल है. बुधवार को स्थानीय प्रखंड के ढोरलाही संकुल परिसर में कई विद्यालयों के शिक्षको ने उपस्थित होकर इस फैसले की ख़ुशी में एक दुसरे को गुलाल लगाकर बधाई दी. वहीं फैसले को लेकर एक आवश्यक बैठक आयोजित की गयी. जिसकी अध्यक्षता परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष नीरज कुमार शर्मा ने किया.

बैठक में उच्च न्यायालय के ऐतिहासिक फैसले पर चर्चा किया गया. साथ ही सरकार से अपील किया कि कोर्ट के फैसले को मानते हुए हम शिक्षको को जल्द से जल्द सामान कार्य के सामान वेतन लागु किया जाय. नीरज कुमार शर्मा ने कहा कि दीपावली व छठ पूजा जैसे त्यौहार पर भी शिक्षकों को वेतन नही मिला, अगर कार्त्तिक पूर्णिमा के पहले वेतन भुगतान नही होता है तो हम शिक्षक आंदोलन के बाध्य होंगे. फैसले से खुश होकर शिक्षक एक दूसरे को अविर गुलाल लगाकर खुशियां जाहिर किया. वहीं समन्वयक धीरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि उच्च न्यायालय का फैसला तो आ गया. अब बिहार सरकार से लड़ने के लिए हम सभी समरेंद्र बहादुर सिंह के नेतृत्व में संगठित होकर जब तक लड़ाई का आगाज नही करते, सरकार मानने वाली नही, इसलिये उन्होंने सभी को जागरूक होकर एकजुटता बनाए रखने का अपील किया.

मौके पर प्रभात कुमार सिंह, अजय चौहान, शंभूनाथ प्रसाद, संजय कुमार सिंह, अनीता कृष्णा, प्रीति कुमारी, रंजू कुमारी, सुनीता कुमारी, उषा रानी, शारदा कुमारी, महमद नौशाद अली, सज्जाद हुसैन, करुणा निधि, रविंद्र कुमार राम, सुजीत कुमार गुप्ता, शैलेंद्र कुमार, मनोज कुमार दिवाकर, नजरे हशन, समेत दर्जनों शिक्षक-शिक्षिका शामिल हुए.

You might also like

Comments are closed.