Abhi Bharat

सीवान : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव ने बैंकों के साथ की बैठक

सीवान में बुधवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार भवन में सचिव एनके प्रियदर्शी की अध्यक्षता में बैंको की एक बैठक बुलाई गई. बैठक में विशेषकर आगामी 10 जुलाई 2021 को प्रस्तावित राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता हेतु स्थानीय बैंको के प्रमुखों के साथ एक बैठक की. बैठक में उपस्थित बैंक अधिकारियों से ऋण वाद तथा ऋण वसूली की निष्पादन पर विशेष बल दिया गया.

सचिव ने बैंक कर्मियों को संबोधित करते है कहा कि ऋण वसूली के संबंध में बैंको को नियमो में शिथिलता लाने की आवश्यकता है, जिससे वादों का निष्पादन भी हो और बैंको का बकाया ऋण भी वापस हो. सचिव ने कहा कि कोरोना को लेकर व्यवसाय पर बुरा प्रभाव पड़ा है. देश की अर्थ व्यवस्था पर भी इसका असर पड़ा है. अतः छोटे ऋण वसूली के लिये मानवीय पहलुओं पर भी ध्यान देना चाहिये. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता में बैंको का बहुत बड़ा योगदान रहा है. उन्होंने 10 जुलाई 2021 को हाइब्रिड मोड में आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता हेतु बैंक कर्मियों से सहयोग मांगा. वहीं बैंक कर्मियों ने उक्त आयोजन की सफलता हेतु हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया.

बैठक में वरीय बैंक अधिकारी नरेंद्र कुमार, भारतीय स्टेट बैंक के राकेश कुमार, सेंट्रल कोआपरेटिव बैंक के योगेंद्र प्रसाद सिंह, बंधन बैंक से मनीष कुमार, कैनरा बैंक से अरविंद कुमार, पंजाब नेशनल बैंक से बीके सिंह, इंडियन ओवरसीज बैंक से मनी प्रकाश सिंह, बैंक ऑफ इंडोए निशांत राज, इंडियन बैंक चंदन कुमार, बैंक ऑफ महाराष्ट्र से विक्रम कुमार समेत जिला विधिक सेवा प्राधिकार कर्मी रंजीत कुमार, बलवंत सिंह, सुनीति कुमारी, अतुल कुमार एवं प्रकाश प्रसाद उपस्थित थे. (अभिषेक श्रीवास्तव की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.