Abhi Bharat

कैमूर : किसान का बेटा ओमप्रकाश सिंह बना राजस्व पदाधिकारी, बीपीएससी की परीक्षा में दूसरे प्रयास में पायी सफलता

कैमूर में 64वीं बीपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर एक किसान के बेटे ओम प्रकाश सिंह राजस्व पदाधिकारी बने हैं. जिसको लेकर उनके घर में खुशी का माहौल है. लोग एक दूसरे को मिठाई खिला कर खुशी का इजहार कर रहे हैं.

बता दें कि ओम प्रकाश बीपीएससी के दूसरे चांस में 557 रैंक लाकर राजस्व पदाधिकारी बने हैं. रिजल्ट की सूचना मिलते ही घर में खुशी का माहौल छाया हुआ है. अपने बेटे की इस सफलता और उपलब्धि से उनकी मां माधुरी सिंह काफी खुश हैं तो वहीं उसकी बूढ़ी दादी शारदा देवी भी कम खुश नहीं है कि खानदान में पोता आज अधिकारी बन गया है. बहन मोनालिसा बताती है कि मेरे घर के साथ गांव रिश्तेदारी में भी खुशी है. सभी लोग फोन कर बधाई दे रहे है या फिर घर पर ही मिलने आ रहे है और बधाई दे रहे हैं. यह सब देख सभी लोग खुशी से फुले नहीं समा रहे हैं.

वहीं ओम प्रकाश बताते है कि वह धनबाद आईआईटी से पास होने के बाद दिल्ली में तैयारी करते थे. दूसरे चांस में बीपीएससी कंपीट किया. इसका श्रेय वे अपने माता-पिता को देते हैं. उन्होंने बताया कि घर के गार्जियन जो पहले से सर्विस करते थे, उन्हें देखकर हौसला मिला. तब से ही मैने ठान लिया था कि चाहे कुछ भी हो, लेकिन मैं अपने पढाई के दम पर कुछ बन के दिखाऊंगा. आखिरकार मेरी मेहनत रंग लाई और मैंने अपनी मंजिल पा लिया है. उन्होंने कहा कि जो भी लोग बीपीएससी की तैयारी कर रहे हैं, उनसे भी अपील करता हूं कि कामयाबी नहीं मिलने पर हिम्मत नहीं हारे और मेहनत कर के जीत हासिल करें. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.