Abhi Bharat

नालंदा : कोरोना टीकाकरण को लेकर युवाओं में दिखा गजब का जोश, कहा कोरोना रफ्तार को कम करने के लिए टीकाकरण जरूरी

नालंदा में कोरोनावायरस की रफ्तार को कम करने के लिए तीसरे चरण में 18 वर्ष से 44 साल वालों के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई है. टीकाकरण को लेकर बिहार शरीफ के युवाओं ने भी खासा उत्साह देखा जा रहा है. निर्धारित अवधि के पूर्व ही टीकाकरण स्थल पर युवाओं की खासी भीड़ देखी गई.

बता दें कि बिहार शरीफ सदर अस्पताल के तीन जगहों पर टीकाकरण केंद्र बनाए गए है, जहां कोविन या आरोग्य सेतु एप से निबंधन कराए गए लोगों को पहला डोज दिया गया. इसके अलावा 45 से 60 वर्ष के लोगों को भी फर्स्ट और सेकंड डोज का टीका लगाया जा रहा है.

वहीं जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ राम मोहन सहाय ने बताया कि सेंटर पर वैक्सीन के लिए आने वाले युवाओं को सामाजिक दूरी का पालन करते हुए मास्क लगाकर आने को कहा गया है, ताकि सेंटर पर आए लोगों को सुरक्षात्मक उपाय के साथ टीका लगाने में किसी तरह की परेशानी ना हो.

इस मौके पर टीका लेने के लिए केंद्र पर पहुंचे युवाओं ने कहा कि आज के दिन का हम लोगों को बेसब्री से इंतजार था. 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को चाहिए कि बढ़-चढ़कर इस टीकाकरण में शामिल होकर वैश्विक महामारी को मात दे सकें. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.