Abhi Bharat

सीवान के पचरुखी प्रखंड में अधिकारियों ने किया ‘मॉर्निंग-फॉलो-अप’

कुमार विपेंद्र

सीवान जिले के पचरुखी प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में स्वच्छता अभियान अब रफ्तार पकड़ने लगी है. स्वच्छता अभियान की तेज होती रफ्तार के दृष्य मंगलवार को बिंदुसार बुजुर्ग में देखने को मिले जहां स्वच्छता ग्राहियों के साथ कई अधिकारी भी मॉर्निंग-फॉलो-अप करते देखे गए. ‘मॉर्निंग-फॉलो-अप’ में अधिकारियों के आने से स्वच्छता ग्राही काफी उत्साहित थे.

मंगलवार की सुबह चार बजे डिस्ट्रिक कोऑर्डिनेटर गौतम कुमार, ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर महेश सिंह, नोडल ऑफिसर प्रमोद कुमार, बीबीडीओ डॉ इस्माइल अंसारी करीब आधा दर्जन स्वछता ग्राहियों के साथ जैसे ही बिंदुसार बुजुर्ग पंचायत में पहुँचे तो स्थानीय लोग आश्चर्य में पड़ गए. भोर में खेतों की ओर शौच को जा रहे ग्रामीण एकाएक अधिकारियों को देख सकपका गये. स्वच्छता ग्राहियों के साथ अधिकारी गण ग्रामीणों को खुले में शौच न करने हेतु प्रेरित कर रहे थे. इसी बीच स्थानीय मुखिया आभा देवी, सुभाष सिंह, बीडीसी और सरपंच भी साथ हो लिए. अधिकारियों द्वारा किया गया ‘मॉर्निंग-फॉलो-अप’ काफी असरदार रहा. कई ग्रामीण लोगों ने अधिकारियों से वादा किया कि वे जल्द ही अपने घरों में शौचालय का निर्माण कराएंगे और खुले में शौच जैसी कुरीति पर विराम लगाएंगे.

मौके पर स्वच्छता ग्राही प्रभात कुमार, अनु कुमारी, इंदल कुमार, रवि कुमार यादव व अरविन्द कुमार के अतिरिक्त दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहें.

You might also like

Comments are closed.