Abhi Bharat

डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज हलकान, प्रशासन से वार्त्ता के बाद डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल

अभिषेक श्रीवास्तव

सीवान सदर अस्पताल के एक चिकित्सक की पिटाई के विरोध में डॉक्टरों के हड़ताल पर चले जाने से मंगलवार को जिले में चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से ठप रही. जिले के एकलौते सदर अस्पताल में दूर दराज से इलाज कराने आये मरीजो को बगैर इलाज के ही वापस लौटना पड़ा.

कारण कि सोमवार को शहर के एक बाईक एजेंसी के एरिया मैनेजर को अपराधियों द्वारा गोली मारकर कर 17 लाख रूपये लूट लिए गया था, जिसके बाद घायल एरिया मैनेजर के परिजनों ने उसे अस्पताल लेने पर इलाज में कोताही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में न सिर्फ जमकर हंगामा किया और बवाल काटा बल्कि अस्पताल के एक चिकित्सक की पिटाई भी कर डाली. हंगामे और डॉक्टर की पिटाई के विरोध में आईएमए और भाषा के आह्वाहन पर सोमवार की शाम से हीं सदर अस्पताल सहित जिले भर के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों के डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गये. डॉक्टरो की इस हड़ताल का खामियाजा मंगलवार को अपनी बिमारी का इलाज कराने अस्पताल और स्वास्थ्य केन्द्रों पर आये लोगो  को उठाना पड़ा.

हालाकि पुलिस ने हमलावरों में से एक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.वहीं सदर एसडीओ श्याम बिहारी मीणा और एएसपी कार्तिकेय शर्मा ने मंगलवार की देर शाम सिविल सर्जन कार्यालय में हड़ताली चिकत्सको के साथ वार्ता की जिसके बाद चिकित्सको ने अपनी हड़ताल को खत्म करने का एलान किया.प्रशासन की ओर से चिकित्सकों को सदर अस्पताल में पुलिस अभिरक्षा देने के साथ साथ 15 दिनों के अन्दर घटना के सभी आरोपियों की गिरफ़्तारी करने का आश्वासन दिया गया है.

You might also like

Comments are closed.