Abhi Bharat

गोपालगंज सदर अस्पताल के चिकित्सकों की लापरवाही से नवजात बच्चे की मौत, ऐतराज जताने पर बच्चे के पिता को पीटा

अतुल सागर

गोपालगंज सदर अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती नहीं करने की वजह से एक नवजात बच्चे की मौत हो गयी. वहीं नवजात बच्चे का इलाज कराने आये पिता की ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सको के द्वारा बेरहमी पिटाई कर दी गयी. जिसकी वजह से सदर अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा हुआ. घटना मंगलवार की देर की है.

जानकारी के मुताबिक सिधवलिया के हसनपुर निवासी गौरीशंकर साह की पत्नी शोभा देवी को सदर अस्पताल के लेबर वार्ड में भर्ती कराया गया. जिसने मंगलवार की सुबह एक नवजात बच्चे को जन्म दिया. जन्म के बाद अस्पताल से जच्चा-बच्चा को घर भेज दिया गया. लेकिन दोपहर के बाद बच्चे की तबियत ख़राब होने लगी. जिसे इलाज के लिए परिजन शाम को अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में भर्ती कराने के लिए लाये लेकिन ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने बच्चे को एसएनसीयू में भर्ती करने से इनकार करते हुए उनके साथ बहस करने लगे. पीड़ित परिजनों के मुताबिक अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में बच्चे को भर्ती नहीं कराया गया. जिसकी वजह से इलाज के अभाव में नवजात की मौत हो गयी. वहीं नवजात की मौत से गुस्साए परिजन जब डॉक्टर से शिकायत करने लगे तो अस्पताल के सुरक्षाकर्मियो और डॉक्टर ने मृत बच्चे के पिता की जमकर पिटाई कर दी.

नवजात की मौत और पिटाई से नाराज लोगों ने सदर अस्पताल में जमकर हंगामा किया. जिसकी वजह से अस्पताल में लोगो की भीड़ इकठ्ठा हो गयी. हालाकि बाद में मौके पर पहुचे नगर थानाध्यक्ष के आश्वासन के बाद परिजनों का हंगामा शांत हुआ. वहीं ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने किसी भी तरह की मारपीट से इंकार किया है.

You might also like

Comments are closed.