Abhi Bharat

सीतामढ़ी : बीडीओ की चेतावनी को वार्ड सदस्य और सचिव कर रहे नजरंदाज, अबतक नहीं जमा किया विवरण रिपोर्ट

सीतामढ़ी में सुरसंड प्रखंड के कुम्मा पंचायत में गुरूवार को नल-जल योजना का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण में प्रखंड विकास पदाधिकारी देवेंद्र कुमार ने अपने कई अधिकारियों के साथ प्रत्येक वार्ड में पहुंचकर वहां के लोगों से जानकारी लिया और सभी बोरिंग पर पहुंच उपयोगी वस्तुओं का जायजा लिया.

निरीक्षण में देखा गया कि वार्ड संख्या 12 और 13 में पानी नहीं चल रहा है, जिसके बाद वहां के वार्ड सदस्य तथा सचिव से क्रियान्वयन से संबंधित कागजातों दिखाने को कहा गया तो वे नहीं दिखा पाए. वहीं वार्ड संख्या 10, 11 में पानी चलता हुआ मिला तो अधिकारी ने कहा कि भविष्य में वार्ड 10 से वार्ड सदस्य और सचिव को उनके बेहतरीन कार्य के लिए पुरूस्कृत भी किया जा सकता है. वहीं वार्ड 9 और 14 में कार्य अधूरा है जहां 14 के लिए बीडीओ ने मुखिया और पंचायत सचिव को राशि उपलब्ध कराने को निर्देशित किया. उच्च स्तरीय आदेश कि बात करें तो इसी महीने के 25 तक योजना से तथा कनेक्शन से संबंधित कागजातों को ऑनलाइन कर एमआईएस पर लोड करना है. लेकिन वार्ड सदस्यों और सचिवों को बार बार बीडीओ द्वारा चेतावनी देने के वावजूद भी अभी तक विवरण एमआईएस पर लोड नहीं हो सका है. ज्यादातर वार्डो में निरक्षण के दौरान वार्ड सदस्य मिलते हैं तो वहां सचिव गायब रहते है, जहां सचिव मिलते है तो वार्ड सदस्य नदारद मिलते हैं.

मौके पर प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी ज्ञानेंद्र कुमार, कार्यपालक सहायक विकास ठाकुर, विद्युत कनीय अभियंता विजयकांत ठाकुर, कनीय अभियंता, सुशील शर्मा समेत कई अधिकारी मौजूद थे. (किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.