Abhi Bharat

बेगूसराय : बलिया प्रखंड कार्यालय में औचक निरीक्षण पर पहुंचे डीएम, चार अनुपस्थित कर्मियों का काटा वेतन

बेगूसराय में बुधवार को डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बलिया प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. जहां उन्होंने लंबित पड़े कार्यों के लिए अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाई.

बता दें कि समाहरणालय से साहेबपुर कमाल प्रखंड का औचक निरीक्षण करने के लिए निकले डीएम अरविंद कुमार वर्मा अचानक बलिया प्रखंड कार्यालय पहुंच गये. डीएम के प्रखंड कार्यालय पहुंचते ही कर्मियों में हड़कंप मच गया. सभी अपने-अपने कामों में लग गये. प्रखंड कार्यालय पहुंचकर डीएम ने आरटीपीएस कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. जहां जाति, आवासीय, पेंशन सहित आदि आवेदनों की जांच की. लंबित आवेदन देखकर उन्होंने कर्मियों को जमकर फटकार लगायी. उन्होंने आरटीपीएस कर्मियों को लंबित मामलों का शीघ्र निष्पादन करने का निर्देश दिया है. जिसके बाद प्रखंड कार्यालय पहुंचकर उन्होंने कर्मियों के उपस्थिति पंजी की भी जांच की.

वहीं उपस्थिति पंजी में चार कर्मियों के अनुपस्थित पाये जाने से उन्होंने प्रखंड कार्यालय के प्रधान सहायक मो यूनूस को भी फटकार लगाया. अनुपस्थित कर्मियों में पंचायती राज तकनीकी सहायक नेहा कुमारी के द्वारा दो दिन से उपस्थिति पंजी में अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं कराई गई थी. जबकि शिखा कुमारी का एक दिन का पंजी खाली था. वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के पर्यवेक्षक शब्बीर अहमद एवं ग्रामीण आवास सहायक प्रेमचंद कुमार भी अनुपस्थित पाये गये. उन्होंने सभी अनुपस्थित कर्मियों का अनुपस्थिति का वेतन काटने एवं स्पष्टीकरण की मांग करने का निर्देश बीडीओ विकास कुमार को दिया. साथ ही अनुपस्थित कर्मियों की उपस्थिति पंजी नहीं भरने के आरोप में प्रधान सहायक मो यूनुस से भी स्पष्टीकरण पूछे जाने का निर्देश दिया गया.

अचानक प्रखंड कार्यालय पहुंचे डीएम को देखते ही प्रखंड कर्मियों में अफरा-तफरी मच गयी. सभी कर्मी आनन-फानन में अपने-अपने कामों में लग गये. जबकि चार कर्मियों का वेतन काटे जाने का सख्त निर्देश पर कर्मियों में चर्चा का विषय बना हुआ है. मौके पर एसडीओ डाॅ उत्तम कुमार, एसडीपीओ कुमार वीर धीरेंद्र एवं बीडीओ विकास कुमार आदि मौजुद थे. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.