Abhi Bharat

चाईबासा : जिले के शहरी क्षेत्र में भारत बंद का मिला जुला असर तो ग्रामीण क्षेत्रों में रहा व्यापक प्रभाव

चाईबासा में मंगलवार को केंद्र सरकार द्वारा लाये गये किसान बिल के विरोध में पूर्व घोषित कार्यक्रम भारत बंद का शहरी क्षेत्र में मिला जुला असर देखने को मिला जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में पुर्ण रूप से बंद का व्यापक प्रभाव दिखा.

बता दें कि बंद को सफल बनाने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के राज्यनेता व कार्यकर्ता सड़कों पर उतरें. वहीं राष्ट्रव्यापी भारत बंद को लेकर पश्चिमी सिंहभूम जिले के सदर अनुमंडल चाईबासा, जगन्नाथपुर व चक्रधरपुर अनुमंडल के विभिन्न क्षेत्रों में पेट्रोल पंप व दुकाने तथा लंबी दुरी की बसों का परिचालन पुरी तरह ठप रहें. जिससे जिले में करोड़ो रूपये के होने वाले कारोबार प्रभावित हुए. हालांकि जिला मुख्यालय में बंद को सफल बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं नें गांधीगिरी स्टाईल में गुलाब फुल भेंट करते हुए शांति पुर्ण बंद रखने का अपील भी किया.

इधर, आठ दिसंबर के किसान संगठनों द्वारा भारत बंद के समर्थन में पश्चिमी सिंहभूम युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष दीनबंधु बोयपाई के नेतृत्व शांतिपूर्ण एवं गांधीवादी तरीके से गुलाब का फूल देकर दुकानदारों से बंद की अपील देश के अन्नदाताओं के समर्थन में की गई. मौके पर युवा कांग्रेस के जिला महासचिव पूर्ण चंद्र कायम, सदर विधानसभा अध्यक्ष संदीप सनी देवगम, सदर प्रखंड अध्यक्ष नारंगा देवगम, जोर्ज माइकल बालमुचू, पवन केसरी, सागर हेम्ब्रोम, रमन सोय, संदीपचन्द्र देवगम, मन्नू तांती आदि उपस्थित थे. वहीं जगन्नाथपुर, जैंतगढ़, कुमारडुंगी, मंझारी, मझगांव, नोवामुण्डी, बड़ाजामदा, हाटगम्हरिया मनोहरपुर आदी क्षेत्रों में दुकानें बंद रही. विभिन्न पार्टी के कार्यकर्ता शांतिपुर्ण ढंग से सुबह से ही दुकाने बंद कराते नजर आएं. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.