Abhi Bharat

बेगूसराय : भारत बंद के समर्थन में एआईएसएफ ने एनएच-31 को किया जाम

बेगूसराय में मंगलवार को किसानों के भारत बंद के समर्थन में एआईएसएफ ने एनएच-31 को जाम कर जमकर प्रदर्शन किया.

इस अवसर पर अपने छात्रों को संबोधित करते हुए एआईएसएफ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सदस्य अमीन हमजा ने कहा कि देश को अन्न देने वाले अन्नदाता किसान को आज सरकार के गलत फैसले के कारण सड़क पर उतरकर आंदोलन करना पड़ रहा है. सरकार पूंजीपतियों से हाथ मिला कर किसान के विरोध में तीन बिल पास करके किसान के प्रति अपनी मानसिकता को दर्शाया है, जिससे देश के किसान ही नहीं बल्कि मेहनतकश मजदूर, नौजवान, छात्र भी आक्रोशित हैं और सरकार के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं. सरकार ने पहले तो वाटर कैनन, अश्रु गैस और लाठी के बल पर आंदोलनकारी किसानों को कुचलने की कोशिश किया लेकिन अन्नदाता किसान बिना माने अपने आंदोलन को चला रहे हैं, हमारा संगठन उनके आंदोलन से कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए तैयार है. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि किसान अपने हक हुकूक के लिए जहां तक जाएंगे हमारा संगठन के साथ तैयार है.

वहीं जिलाध्यक्ष सजग सिंह ने कहा कि भारत के अन्नदाता किसान जो लगातार अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के सिंधु बॉर्डर का आंदोलनरत है उनका मांग सिर्फ इतना है कि समर्थन मूल्य से नीचे अनाज की खरीदारी करने पर कानूनी कार्रवाई हो तो इसमें सरकार को क्या दिक्कत है. जबकि जब सरकार आई थी तो उनका नारा था, बहुत हुआ किसानों पर अत्याचार, अबकी बार मोदी सरकार. बहुत हुआ छात्र मजदूर युवा पर अत्याचार, अबकी बार-मोदी सरकार. लेकिन जब से यह सरकार आई है छात्रों ने किसानों मजदूरों और युवाओं पर अत्याचार ही कर रही है और देश के पूंजीपतियों के घर अनाज और धन का भंडारा लगाना शुरू कर दिया है. अगर सरकार किसान विरोधी तीनों बिल वापस नहीं लेती है अन्नदाता किसान का जो आदेश होगा उन पर कदम से कदम मिलाकर हमारा संगठन उनकी लड़ाई में बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी देगा. ताइक्वांडो के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी केसर रेहान ने कहा कि हमारा देश कृषि प्रधान देश है, कृषि प्रधान होने पर भी किसानों पर लगातार अत्याचार हो रहा है इसे देश के छात्र युवा कतई बर्दाश्त नहीं करेगा.

बंद के दौरान बरौनी अंचल के संयुक्त सचिव इंजमाम जावेद, एसबीएसएस कॉलेज के छात्र संघ उपाध्यक्ष विपुल कुमार, कोषाध्यक्ष विपिन कुमार, विश्वविद्यालय प्रतिनिधि बसंत कुमार, आकिब, आजाद कुमार,सरताज, प्रतीक कुमार, बल्लू कुमार, अनुराग एवं अमन सहित दर्जन से अधिक छात्र नेताओं ने सरकार को किसान विरोधी बताया. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.