Abhi Bharat

बेगूसराय : शराब बिक्री का विरोध करने पर व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या

बेगूसराय में मटिहानी थाना क्षेत्र के पन्नापुर गांव में गुरुवार की देर रात शराब माफिया ने विरोध किए जाने पर एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान स्थानीय निवासी नाथो तांती के रूप में की गई है. वहीं हत्या के बाद ग्रामीण काफी आक्रोशित हो गए और शव उठने नहीं दिया. इस दौरान पुलिस को भी विरोध का सामना करना पड़ा. काफी समझाये बुझाए जाने तथा हत्यारे की गिरफ्तारी के आश्वासन पर घटना के 12 घंटे बाद शुक्रवार को सुबह सात बजे शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाया जा सका.

घटना के संबंध में मृतक के पुत्र टुनटुन ने बताया कि अमरेश तांती अपने घर पर देसी शराब बनाता है और अपने दुकान पर शराब के साथ अंडा समेत अन्य सामान बेचता है. रात में वह अमरेश के दुकान पर अंडा खाने गया था, इसी दौरान विवाद हो गया. विवाद के दौरान मारपीट की जानकारी पाकर नाथो जब अमरेश को समझाने गया तो मामला सुलझने के बदले और बढ़ गया. जिसके बाद अमरेश ने अपने साथियों के साथ मिलकर नाथो तांती तथा उसके पुत्र लक्ष्मण एवं राजेश की पिटाई करनी शुरू कर दी. इस बीच अमरेश के परिजन भी जमा हो गए और लाठी डंडे से नाथो तांती पर टूट पड़े. जमकर हुई पिटाई के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

वहीं हत्या के बाद लोग काफी उग्र हो गए और पुलिस को घटनास्थल से लाश उठाने नहीं दिया. लोगों का कहना था कि शराब माफिया पर कार्रवाई और मृतक के परिजनों को इंसाफ मिले तभी लाश उठेगी. बाद में शुक्रवार की सुबह काफी समझाने-बुझाने और हत्यारे की गिरफ्तारी का ठोस आश्वासन मिलने पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. इधर हत्या के बाद परिजनों में जहां कोहराम मचा है, वही गांव में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.