Abhi Bharat

चाईबासा : सांसद गीता कोड़ा के प्रयास से डोंगवापोसी-बड़बील रेलखण्ड पर 77 दिन बाद दौड़ी हावड़ा बड़बील जनशताब्दी एक्सप्रेस, लोगों में हर्ष

चाईबासा में कोराना काल को देखते हुए 2021 अप 2022 डाउन हावड़ा बड़बील जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया गया था. साथ ही चाईबासा डॉगवापोसी रेल खण्ड के बड़बील व गुवा तथा पुरी बड़बील पैसेंजर ट्रेनों परिचालन भी बंद कर दी गई थी. लेकिन सिंहभूम सांसद गीता कौड़ा के प्रयास से एक बार फिर सारण्डा व कोलहान क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए हावड़ा बड़बील जनशताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन 77 दिन बाद इस रेल खण्ड में शुरू हो गई है. जिससे क्षेत्र के लोगों में हर्ष है.

हालांकि इस क्षेत्र के गरीब लोगों के लिए टाटा गुवा व टाटा बड़बिल पैसेंजर ट्रेन लाइफ लाइन के रूप में जानी जाती है. 77 दिन शुरू हुई हावड़ा बड़बिल जनशताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव पूर्व की तरह ही निर्धारित की गई है. लेकिन, यह ट्रेन सिनी जक्शन पर नहीं रूकेगी. टाटानगर से राजखरसांवा होते हुए चाईबासा, डॉगवापोसी, नोवामुण्डी, बड़ाजामदा और बड़बील जायेगी.

ज्ञात हो कि उक्त ट्रेन का परिचालन चाईबासा, डॉगवासी, बड़बील रेल खण्ड के लिए बंद कर दी गई थी. जिससे लोगो में काफी आक्रोश व मायुशू देखी जा रही थी. इस बात को लेकर कि माइनिंग क्षेत्र वाली कोलहान से एक मात्र स्पेशल ट्रेन थी जो सिधा बड़बिल से हावड़ा को जोड़ती है. इन सभी मामलों को देखते हुए सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा द्वारा पिछले दिनों रेल मंत्री को पत्र लिख कर जनशताब्दी एक्सप्रेस सहित लाइफ लाइन के रूप में जाने जानी वाली पैसेंजर ट्रेन को चलाने की मांग की गई थी. हलांकि अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है इसलिए सांसद गीता कोड़ा के आग्रह पर इस रेल मार्ग में पुनः जनशताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू कर दिया गया है ताकि क्षेत्र के लोगों को सुविधा मिल सके. (संतोष वर्मा की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.