Abhi Bharat

सीवान : सदर अस्पताल में डॉक्टरों के पास दौड़ते रहे परिजन, इलाज के अभाव में स्ट्रेचर पर ही हो गयी मरीज की मौत

सीवान के सदर अस्पताल में सरकारी चिकित्सकों की मनमानी चरम पर है. इस बात का उदाहरण शुक्रवार को देखने को मिला, जहां फतेहपुर निवासी शिवनाथ साह को उनके परिजन तबीयत खराब होने के कारण सदर अस्पताल लेकर आए, लेकिन अस्पताल के चिकित्सकों ने इलाज करना तो दूर मरीज को देखने से भी मना कर दिया. नतीजतन, इलाज के अभाव में सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड के बाहर स्ट्रेचर पर पड़े-पड़े वृद्ध मरीज की मौत हो गयी.

मृत्तक के परिजनों ने बताया कि शिवनाथ साह को पेट मे दर्द हुआ था और उल्टी में खून गिरा था, जिसके बाद वे लोग इलाज के लिए उन्हें सदर अस्पताल लेकर आये. उन्होंने अस्पताल से पर्ची भी कटवा लिया, लेकिन किसी डॉक्टर ने बीमार शिवनाथ साह का इलाज नहीं किया. परिजन दौड़-दौड़ कर डॉक्टरों से मरीज को देखने के लिए बोलते रह गए, पर किसी ने उनकी एक न सुनी और उन्हें फटकार मार भगा दिया. डॉक्टरों का कहना था कि यह कोरोना का मरीज लग रहा है, इसलिए उसका इलाज नहीं करेंगे. डॉक्टरों द्वारा नहीं देखे जाने और समय पर इलाज नहीं होने से वृद्ध शिवनाथ साह ने स्ट्रेचर पर ही दम तोड़ दिया.

वहीं मरीज की मृत्यु के बाद भी परिजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. उन्हें शव को घर ले जाने के लिए एक एम्बुलेंस तक नहीं मिला. हारकर वे रिक्सा कर उसपर शव को लादकर घर गए. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.