Abhi Bharat

सहरसा : अपनी मांगों के समर्थन में आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं ने दिया धरना-प्रदर्शन, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

सहरसा में शुक्रवार को आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं ने अपनी सात सूत्री मांग को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन स्टेडियम परिसर के बाहर बगैर प्रशासनिक आदेश के किया. वहीं इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जी उड़ाई गयी.

बता दें कि अपनी सात सूत्री मांगों के समर्थन में आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका संघ ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. धरने पर बैठी सेविका सहायिकाओं का कहना है कि जब तक हमारी मांग पूरी नही होती है तबतक अनवरत अनिश्चित कालीन हड़ताल जारी रहेगी. इस दौरान सेविका सहायिका ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली वहीं केंद्र सरकार मुर्दाबाद, नीतीश सरकार मुर्दाबाद के नारे भी जमकर लगाए. आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका संघ की अध्यक्ष गुड़िया कुमारी ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 19 अगस्त को धरना प्रदर्शन किए थे और प्रदर्शन के माध्यम से अपनी सात सूत्री मांगों के समर्थन में एक मेमोरेंडम जिला प्रशासन को सौंप कर संघ की ओर से 10 दिन का मोहलत दिया गया था. लेकिन, 10 दिन बाद भी हमारी मांगो पर विचार नही किया गया.

उन्होंने कहा कि यदि हमारी बात नहीं मानी जाती है तो सात सितंबर से भूख हड़ताल पर बैठने का काम करेंगे. जिले के सभी सेविका सहायिकाओं ने एक जुट होकर आज धरना प्रदर्शन किए हैं. आज शाम तक जिला प्रशासन या सरकार हमारी बात नहीं मानती है तो आज से अनवरत अनिश्चिकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे. इतना ही नहीं यदि सरकार इस बार हम लोगों को नजर अंदाज करती है तो हम लोग आगामी विधानसभा चुनाव में नीतीश सरकार का पुरजोर तरीके से विरोध करते हुए बिहार की गद्दी से बेदखल करने काम काम करेंगे. (राजा कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.