Abhi Bharat

कैमूर : सदर अस्पताल में चार दिनों से सड़ रहा है सात दिनों पुराना बरामद शव

कैमूर जिला से मानवता को शर्मसार करने वाली खबर आ रही है. जहां पुलिस प्रशासन और स्वास्थ विभाग की लापरवाही से मानवता तार-तार हो रही है. चार दिन से एक अज्ञात शव सदर अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस के पास रखा हुआ है, जिससे काफी दुर्गंध निकल रही है लेकिन कोई भी अधिकारी कर्मी सुधि लेने के लिए तैयार नहीं हैं और सभी अपना पल्ला झाड़ रहे हैं.

बता दें कि रविवार की शाम मोहनिया थाना क्षेत्र के सोनवर्षा नहर से पुलिस ने एक अज्ञात शव को बरामद किया था. जिसको पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भभुआ भेजा गया. जहां पिछले चार दिन से शव पड़ा हुआ है. सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने शव को गया मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम के लिए ले जाने को कहा है, लेकिन चार दिन बाद भी अज्ञात शव को ना गया ले जाया गया न पोस्टमार्टम किया गया और ना ही उसे बेहतर स्थान पर रखा गया. जिससे अस्पताल में आए मरीजों और उनके परिजनों को शव से आ रही दुर्गंध से काफी परेशानी हो रही है. अस्पताल में आये लोगों ने कहा कि लो लोग यहां इलाज के लिए आते हैं लेकिन ऐसा रहा है वे और ज्यादा ही बीमार हो जाएंगे.

गौरतलब है कि शव के साथ मोहनिया थाना क्षेत्र के दो चौकीदार शिवधारी पासवान और लालबहादुर पासवान भी साथ आए हैं जो सदर अस्पताल में देख रेख में पड़े हुए हैं, जिनसे पूछने पर बताया गया कि उन लोगों की ड्यूटी लगाई गई है और चार दिनों से लावारिस शव की देखरेख में लगे हुए हैं लेकिन अभी तक शव को गया नहीं भेजा गया. शव से काफी दुर्गंध भी आ रही है. वहीं अस्पताल और पुलिस प्रशासन ने बताया कि शव को गया पोस्टमार्टम के लिए रेफर किया गया है अब यह पुलिस का काम है कि वह शव को गया ले जाये. सदर अस्पताल के डीएस ने बताया कि शव सात दिन पुराना था, जो काफी सड़-गल गया था, जिसके कारण पहचान कर पाना मुश्किल था. जिस दिन शव यहां आया उसी दिन मेडिकल कॉलेज गया ले जाने के लिए यहां से पुलिस को हैंडओवर कर दिया गया था. (विशाल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.