Abhi Bharat

गोपालगंज में नप सफाईकर्मियों की बेमियादी हड़ताल के बाद चेयरमैन ने लगायी सड़क पर झाड़ू

अतुल सागर

गोपालगंज नगर परिषद् के सफाई कर्मी पिछले तीन दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. नप सफाई कर्मियों की इस हड़ताल से पुरे गोपालगंज शहर का बुरा हाल है. चारो तरफ कूड़ा-करकट और गंदगी का अम्बार लगा हुआ है. वहीं सफाईकर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल और शहर में लगी गंदगी को देख सोमवार को गोपालगंज नगर परिषद् के चेयरमैन हरेन्द्र कुमार चौधरी सहित सैकड़ो लोग सडको पर उतर अपने हाथो से झाड़ू लेकर पूरे शहर की सफाई की.

जानकारी के मुताबिक अपने वेतनमान सहित विभिन्न मांगो को लेकर गोपालगंज नगर परिषद् के दर्जनों सफाई कर्मी बीते 22 सितम्बर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है. उनके हड़ताल पर चले जाने के कारण नवरात्र के मौके पर शहर में गंदगी की समस्या पैदा हो गयी है. नगर परिषद् के अध्यक्ष हरेन्द्र कुमार चौधरी के मुताबिक सफाई कर्मियों की जो भी मांगे थी उन्हें 19 सितम्बर की बोर्ड की बैठक में मान लिया गया था. बावजूद इसके कुछ बाहरी लोगो की राजनीति की वजह से ये सफाई कर्मी 22 तारीख से हड़ताल पर चले गए. इसलिए आज से उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ताओ के सहयोग से पूरे शहर की सफाई की जिम्मेदारी खुद ले ली है. यह सफाई अभियान दशहरा तक चलेगा.

इस सफाई अभियान में नगर परिषद् के चेयरमैन के अलावा सभी वार्डो के वार्ड पार्षद, हम पार्टी के जिलाध्यक्ष पंकज सिंह राणा सहित कई दलों के सैकड़ो युवा शामिल रहें. जो हाथो में झाड़ू लेकर शहर की सफाई किये. यह सफाई अभियान शहर के मौनिया चौक से होते हुए पुरानी चौक, घोष चौक, आंबेडकर चौक, जनता सिनेमा रोड, श्याम सिनेमा रोड होते हुए गलियों में भी चला.

You might also like

Comments are closed.