Abhi Bharat

पटना : उद्योग मंत्री श्याम रजक जदयू छोड़ राजद में हो सकते हैं शामिल, सोमवार को देगें मंत्री पद से इस्तीफा

बिहार की राजनीतिक गलियारे से बड़ी खबर आ रही है, जहां सूबे के उद्योग मंत्री श्याम रजक के जदयू छोड़ राजद में शामिल होने की चर्चा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि श्याम रजक कल यानी सोमवार को विधान सभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप जदयू से किनारा कर लेंगे. हालांकि अभी इस बात की आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि श्याम रजक का जदयू छोड़ना तय है.

सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को मंत्री पद के साथ जदयू छोड़ने के बाद में श्याम रजक राजद में शामिल हो सकते हैं. श्याम रजक का नाराज होकर आरजेडी में शामिल होने की बात को बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले जेडीयू के लिए झटका माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि श्याम रजक जदयू में अपनी अनदेखी से खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे थे. कई कोशिशों के बावजूद जब हालात नहीं बदले तो अंदर खाने से ये संभावना जताई जाने लगी कि श्याम रजक की फिर अपनी पुरानी पार्टी राजद में घर वापसी हो सकती है

बता दें कि श्याम रजक एक समय में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी नेताओं में गिने जाते थे. बिहार में श्याम रजक राबड़ी देवी सरकार में मंत्री भी थे. श्याम रजक 2009 में राष्ट्रीय जनता दल को छोड़कर जेडीयू में शामिल हुए थे. जदयू के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़े और मंत्री बने. फिलहाल, अब कहा जा रहा है कि बिहार में अहम दलित चेहरे के रूप में जाने जाने वाले श्याम रजक फिर राजद में वापसी कर रहे हैं. जातिगत समीकरण के लिहाज से श्याम रजक का राजद में लौटना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जदयू के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.