Abhi Bharat

बेगूसराय में दिनकर शिखर सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

नूर आलम

बेगूसराय में शुक्रवार को दिनकर शिखर सम्मान समारोह का आयोजन हुआ. राष्ट्रकवि दिनकर फिल्मसिटी में आयोजित इस कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार चाँद मुसाफिर ने किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता दिनकर भारद्वाज ने की और संचालन अमिय कश्यप ने किया.

इस मौके पर शिखर सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए वरिष्ठ साहित्यकार चाँद मुसाफिर ने कहा कि राष्ट्रकवि दिनकर फिल्मसिटी न सिर्फ बेगुसराय बल्कि सूबे बिहार के लिए भी गौरव है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रकवि दिनकर फिल्मसिटी दो दशक के सरकारी प्रयास के बावजूद सूबे में धरातल पर नहीं उतर पाया, उसे यहाँ के उत्साही एवं ऊर्जावान कलाकारों ने अपने प्रयास से साकार कर दिया. यह निश्चित रूप से सराहनीय कदम है और इसके लिए फिल्म अभिनेता अमिय कश्यप प्रशंसा के पात्र हैं. उन्होंने कहा की सामाजिक विकास में भागीदारी निभाने वाले शख्सियतों को सम्मानित करने से लोग प्रेरित होंगें.

मौके पर उपस्थित तीन व्यक्तित्वों को मुख्य अतिथि चाँद मुसाफिर, विशिष्ठ अतिथि अनिल पतंग, उवि बागवाड़ा के पूर्व प्रधानाध्यापक  बासुकीनाथ सिंह और फिल्म निर्माता दिनकर भारद्वाज के द्वारा संयुक्त रूप से दिनकर शिखर सम्मान से सम्मानित किया गया. जिनमें साहित्य के क्षेत्र में प्रसिद्ध कवि प्रफुल्लचंद्र मिश्रा, सिनेमा के क्षेत्र में चर्चित बॉलीवुड अभिनेता विवेकानंद झा एवं विशेष सम्मान के रूप में शहीद सुखदेव समन्वय समिति के संयोजक शिक्षक अमरेंद्र कुमार सिंह हैं. वहीं प्रभाकर कुमार राय, बिहार सिने आर्टिस्ट एसोसिएशन के जिला संयोजक राकेश महंथ, चर्चित लोकगायक बबलू आनंद, शार्ट फिल्म डायरेक्टर अरविन्द पासवान, भोला बसंत, फिल्म अभिनेता रामु सांवरिया, चरित्र अभिनेता रंजन कुमार, बमबम कुमार, रंजीत गुप्त, चंद्रशेखर चौरसिया, हीरा तंजीम, संजीव पहलवान, राहुल सहित फिल्म से जुड़े दर्जनों कलाकार उपस्थित रहें.

You might also like

Comments are closed.