Abhi Bharat

सत्ता से बेदखल होने की बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के पैतृक गाँव फुलवरिया में बिजली गुल

अतुल सागर

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सत्ता क्या गयी. उनके पैतृक गाँव फुलवरिया की बत्ती गुल हो गयी है. स्थानीय लोगो के मुताबिक बिजली की संकट सिर्फ फुलवरिया गाँव में ही नहीं है. बल्कि फुलवरिया प्रखंड मुख्यालय में बने पॉवर सब स्टेशन से सप्लाई होने वाले आसपास के इलाके में भी बिजली का गंभीर संकट है.

यहाँ लोड शेडिंग की वजह से महज कुछ घंटे ही लोगो को बिजली मिल पा रही है. जिसकी वजह से उमस भरी गर्मी में लोगो का जीना मुहाल हो गया है. स्थानीय ग्रामीण शत्रुघ्न राम की माने तो पहले यहाँ भरपूर बिजली रहती थी. लालू यादव जब सूबे के मुख्यमंत्री थे. तब यहाँ 24 घंटे बिजली मिलती थी. लेकिन अब यहाँ बिजली की भारी किल्लत है. जिसकी वजह से मोबाइल भी चार्ज करना मुश्किल हो गया है. ग्रामीण जब यहाँ अनियमित बिजली की शिकायत करने आते है. तब उनकी कोई शिकायत नहीं सुनी जाती है. बिजली ऑपरेटर ताश के पत्ते खेलने में मशगुल रहते है. और ऑफिस छोड़कर फरार रहते है.

वहीं इस सम्बन्ध में जब नार्थ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के कार्यपालक अभियंता से बात करने की कोशिश की गयी तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया. बिजली कंपनी के अधिकारियों के अनुसार, यहाँ जिले में एक फीडर के जल जाने की वजह से बिजली की समस्या उत्पन्न हुई है जो जल्द ही ठीक कर लिया जायेगा. उनके मुताबिक जिले में लोड शेडिंग कर जरुरत के हिसाब से बिजली उपलब्ध कराई जा रही है.

You might also like

Comments are closed.