Abhi Bharat

सीवान में पत्रकारों पर लगातार हो रहे जानलेवा हमले को लेकर NUJI का प्रतिनिधिमंडल एसपी से मिला

अभिषेक उपाध्याय

जिले में पत्रकारों के ऊपर हो रहे लगातार जानलेवा हमले और झूठे मुकदमे को लेकर एनयूजेआई (बिहार) के सीवान इकाई की प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने गुरुवार को सीवान पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल ने जिले के प्रखंडों के दूरदराज क्षेत्रों में काम करने वाले संवाददाताओं के ऊपर क्षेत्र के अपराधिक प्रवृत्ति के और असमाजिक तत्वों के द्वारा लगातार हो रहे दुर्व्यवहार एवं जानलेवा हमले और दूसरी तरफ स्थानीय शासन-प्रशासन के कर्मियों द्वारा एक सोची समझी रणनीति के तहत पत्रकारों को गलत मुकदमों में फंसाने से संबंधित शिकायतों से पुलिस अधीक्षक सीवान को अवगत कराया.

प्रतिनिधिमंडल द्वारा गत सात सितम्बर को दरौली के स्थानीय संवाददाता दीपक कुमार पांडेय के साथ स्थानीय प्रखंड के बीडीओ के आवास पर एक अपराधिक छवि वाले पंचायत रोजगार सेवक सुधीर कुमार भारती द्वारा जानलेवा हमला करने व गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने व बड़हरिया में स्थानीय संवाददाता शाहिद हुसैन के साथ ओपी गोपालगंज थाना प्रभारी द्वारा किए गए दुर्व्यवहार से विस्तार से अवगत कराया गया. जिसके बाद पुलिस अधीक्षक सीवान सौरव कुमार शाह ने प्रस्तुत साक्ष्यों पर विचार करते हुए दरौली के स्थानीय पत्रकार दीपक कुमार पांडे को दरौली के पीआरएस द्वारा गलत तरीके से दर्ज कराए गए स्थानीय कांड संख्या 196/017 में दर्ज हरिजन एक्ट के केस से निश्चिंत रहने का आश्वासन दिया. साथ ही उन सभी ऐसे कांडों पर निष्पक्ष हो पत्रकारों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया. जिसमें किसी न किसी तरह से एक सोची समझी रणनीति के तहत जिला के दूरदराज में काम करने वाले पत्रकारों के साथ समाज के असामाजिक तत्वों या क्षेत्रीय विभागीय कर्मियों के द्वारा अभद्र व्यवहार किया जाता है अथवा गलत साक्ष्य के आधार पर परेशान करने के नियत से प्राथमिकी दर्ज कराई जाती है.

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक कक्ष में एनयू जेआई (बिहार) के जिला अध्यक्ष विजय कुमार पांडेय, महासचिव आकाश कुमार,  शंकर प्रसाद ठाकुर, दरौली के पीड़ित पत्रकार दीपक कुमार पांडेय व अविनाश सिंह के साथ सहायक पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा, उप पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) लोकनाथ सिंह सहित जिला के सभी पुलिस निरीक्षक उपस्थित थे.

You might also like

Comments are closed.