Abhi Bharat

बेगूसराय : लॉकडाउन के अनुपालन को लेकर डीएम-एसपी ने प्रमुख स्थानों का किया निरीक्षण

बेगूसराय में शुक्रवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से लॉकडाउन संबंधित दिशा निर्देशों के अनुपालन सुनिश्चित करने हेतु जिले के विभिन्न प्रमुख स्थानों का निरीक्षण किया गया.

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में वृद्धि से पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है बल्कि जिलेवासियों द्वारा लॉकडाउन के आदेश का अक्षरशः अनुपालन किया जाना चाहिए, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण चेन तोड़ने के जिला प्रशासन के प्रयासों को बल मिल सके. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन कोरोना के संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए 50 से अधिक कंटेनमेंट जोन बनाया है और जरूरत पड़ेगा तो बनाने का दिशा निर्देश दे दिया गया है. कोरोना वारियर्स लोगों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो यह भी हिदायत दी गई है. कोरोना वायरस की ड्यूटी के दौरान उनका विशेष ध्यान रखने के लिए उम्र के हिसाब से जगह पर ड्यूटी लगाई जा रही है.

उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन का मानना है कि कोरोना की लड़ाई के लिए एकमात्र हथियार कोविड-19 के निर्देशों का पालन करना है. इसलिए लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण को सीमित करने के संदर्भ में मान्य शर्तों यथा मास्क का प्रयोग, सार्वजनिक स्थलों पर सामाजिक दूरी का अनुपालन, नियमित अंतराल पर अच्छी तरह से हाथ धोना आदि के अनुपालन करना चाहिए.

वहीं जिले में कोविड-19 की अद्यतन स्थिति के संबंध में उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन द्वारा बताया गया है कि पूर्व में प्रभावित 57 व्यक्ति को आज डिस्चार्ज किया जा रहा है. वहीं उन्होंने बताया कि विभागीय निदेश के आलोक में कोविड-19 पॉजिटिव लेकिन एसिम्पटैमेटिक लोगों को निर्धारित दिशा-निर्देशों के आलोक में होम आइसोलेशन में रहने की अनुमति दी जा रही है तथा अब तक 140 प्रभावित व्यक्तियों को इसकी अनुमति दी गई है. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.