Abhi Bharat

सीवान : सड़क निर्माण नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने दरौंदा विधायक व्यास सिंह और सांसद कविता सिंह के खिलाफ की नारेबाजी

सीवान के हसनपुरा प्रखंड स्थित तेलकत्थु पंचायत के सुरहुरी डीह गांव में मंगलवार को सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा प्रदर्शन किया. वहीं स्थानीय विधायक और सांसद के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की. साथ हीं ग्रामीणों ने सड़क नहीं तो वोट नहीं की बात करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में वोट के बहिष्कार करने की बातें कहीं.

ग्रामीणों का कहना था कि उनके गांव सूरहुरी डीह में पिछले कई वर्षों से मुख्य सड़क का अभाव है और इसी सड़क से होकर लोग बाजार व प्रखंड मुख्यालय जाते हैं. लेकिन आज तक किसी जनप्रतिनिधि ने सड़क निर्माण कराने की कोई कवायद नहीं की. सड़क नहीं होने के कारण बरसात के दिनों में इस कच्ची सड़क पर लोगों का चलना मुश्किल ही नहीं दुश्वार भी हो जाता है. लोग कीचड़ और गंदे पानी में पैर रखकर किसी तरह आते जाते हैं. जबकि फिसल कर गिरने और दुर्घटना का भी डर बना रहता है.

ग्रामीणों ने बताया कि चुनाव से पूर्व हरेक प्रत्याशी वोट मांगने उनके गांव आते हैं और सड़क निर्माण का झूठा आश्वासन देकर उनसे वोट लेकर जनप्रतिनिधि बन जाते हैं. लेकिन, चुनाव जीतने के बाद उन्हें सड़क और गांव की जरा भी याद नहीं आती. लिहाजा, इस बार ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से फैसला किया है कि आने वाले विधानसभा चुनाव का बहिष्कार कर किसी भी जनप्रतिनिधि को वोट नहीं देंगे.

गौरतलब है कि उक्त गांव दरौंदा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. जिसकी तत्कालीन जदयू विधायक कविता सिंह के सीवान का सांसद बन जाने के बाद हुए उप चुनाव में भाजपा नेता कर्णजीत सिंह उर्फ व्यास सिंह ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप चुनाव लड़ कविता सिंह के पति और जदयू उम्मीदवार अजय सिंह को हराकर विधायक बने हैं. व्यास सिंह के विधायक बनने के बाद स्थानीय ग्रामीणों में सड़क के बन जाने की आस जगी थी, लेकिन उन्होंने भी सड़क निर्माण के लिए कोई कवायद शुरू नहीं की जिससे ग्रामीण उनसे काफी खफा और नाराज हैं और ग्रामीणों ने व्यास सिंह के साथ सांसद कविता सिंह मुर्दाबाद के नारे लगाकर अपना रोष प्रकट किया. (सेंट्रल डेस्क).

You might also like

Comments are closed.