Abhi Bharat

रोजगार की तलाश में जा रहे युवक की ट्रेन से गिर कर मौत, घर पर शव पहुँचते ही मचा कोहराम

अमीत प्रकाश
छपरा के अमनौर से रोजगार के लिए बाहर जा रहे एक व्यक्ति की मौत ट्रेन से गिर कर हो गई. मृत्तक का शव घर पहुँचते ही परिजनों में कोहराम मच गया. घर वालो को क्या पता था कि पेट की आफत में इतनी बड़ी आफत गले पड़ेगी. मृतक अमनौर के हरनारायण निवासी हरिंदर ठाकुर के 32 वर्षीय पुत्र मुकेश ठाकुर बताया जाता है.
बताया जाता है कि अपनी पत्नी निर्मला देवी का छपरा में इलाज कराकर उनकी बहन के पास पहुचाया और रोजी रोजगार की तलाश में ट्रेन पकड़कर बेंगलौर जाने लगा. यूपी बलिया के रेवती स्टेशन के पास पानी की बोतल लेकर चढ़ने के दौरान पैर फिसल गया और एक पैर कट गया. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. वहीं आरपीएफ द्वारा अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी. उसके पास से मिले पहचान पत्र के आधार पर उसकी पहचान कर पुलिस ने परिजनों को सूचित किया. शनिवार को उसका शव पहुचते ही पुरे गांव में मातम छाया हुआ है. पत्नी व माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. मृतक तीन भाई में छोटा था. पहले वह छपरा में एक सैलून में काम करता था. कम पैसा मिलने के कारण परिजनों का लालन पालन सही ढंग से नही हो पा रहा था. जिस कारण उसने बाहर जाने को सोचा. मृतक को दो बेटा एक बेटी है. माता-पिता से अलग रहकर अकेले परिवार का लालन पालन करता था. उसकी मृत्यु से पत्नी के ऊपर दुःखो का पहाड़ टूट पड़ा है.
गांव के सभी लोगो की जुबान पर यही था कि इनके बच्चो का लालन पालन अब कौन करेगा. कई लोग पहुचकर ढाढस बाध रहे थे. कौन जानता था कि मुकेश अब घर लौट कर नही आयगा. नन्ही बिटिया पापा-पापा कह कर मुर्च्छित हो जा रही थी. पापा मेरा खिलौना कौन लायेगा कह कर बेहोश हो जा रही थी. जिसे देख आस पास के लोगो की आँखे नम हो गई थी.
You might also like

Comments are closed.