Abhi Bharat

बेगूसराय : विस चुनाव को लेकर एसपी ने किया 42 पुलिस पदाधिकारियों का तबादला

बेगूसराय में बढ़ते अपराध को लेकर एसपी अवकाश कुमार एक्शन मोड में आ गए हैं. अपराध पर काबू नहीं पाने तथा पूर्व में हुए हत्या में वरीय अधिकारी के निर्देशों का पालन नहीं करने के कारण उन्होंने लोहिया नगर ओपी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है. वहीं एसपी ने जिले के 42 पुलिस पदाधिकारियों का तबादला भी किया है.

इस संबंध में एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि पोखरिया निवासी एक युवक की लोहिया नगर में सरेआम हत्या हो गई थी. जिसको लेकर ओपी प्रभारी रामप्रताप पासवान को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले का अनुसंधान करने संबंधी दिशा निर्देश दिया गया था. लेकिन ओपी प्रभारी ने उस पर अमल नहीं किया, जिसके कारण सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं, एक ही अनुमंडल में तीन वर्षों से अधिक समय से जमे पुलिस पदाधिकारी समेत प्रशासनिक दृष्टिकोण तथा रिक्त पदों के आधार पर 42 पुलिस पदाधिकारी का स्थानांतरण कर दिया गया है. जिसमें गढ़हरा ओपी प्रभारी अजय कुमार उपाध्याय को तेघड़ा थाना में अनुसंधान विंग तथा लाखो ओपी प्रभारी अरविंद कुमार सुमन को बछवाड़ा थाना में अपर थानाध्यक्ष विधि व्यवस्था एवं अनुसंधान का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है जबकि नगर थाना के संतोष कुमार शर्मा को लाखो ओपी तथा रंजन कुमार ठाकुर को गढ़हरा ओपी का प्रभारी बनाया गया है.

एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के पत्र के आधार पर अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) के निर्देश के आलोक में बेगूसराय जिला बल के 42 पुलिस अवर निरीक्षक, सहायक अवर निरीक्षक का स्थानांतरण किया गया है. स्थानांतरित किए गए सभी अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से नए जगहों पर योगदान करने के निर्देश दिए गए हैं.

You might also like

Comments are closed.