Abhi Bharat

बेगूसराय : जिले में हुआ कोरोना विस्फोट, एक दिन 52 पॉजिटिव मरीजों की हुई पहचान

बेगूसराय से बड़ी खबर है, जहां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की विस्फोट हुई है. रविवार को 52 नए मरीज़ों की पहचान हुई. जिससे जिले में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 543 हो गया है.

त दें कि एक दिन में दर्ज किया गया यह सबसे अधिक मामला है. आज सबसे ज्यादा 32 मामले बलिया प्रखंड में मिले हैं. वहीं आठ मामले बेगूसराय प्रखंड, छः मामले साहेबपुरकमाल और बरौनी, शामहो, तेघड़ा, छौड़ाही, नावकोठी एवं बछवाड़ा में एक-एक मरीजो की पुष्टि हुई हैं. जिले में अब तक 9,965 सैंपलों में से 9,266 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है, जबकि 156 सैंपलों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है. जिले में अब तक 543 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. इनमें से 396 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. वहीं अब बेगूसराय में कोरोना वायरस के 142 एक्टिव केस हैं जबकि कोरोना से पांच लोगों की मौत हो चुकी है.

जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अपनाए जाने वाले नियमों का अवश्य पालन करें. उन्होंने लोगों से मास्क लगाने, सामाजिक दूरी का पालन करने तथा कोरोना वायरस के लक्षण मिलने पर तत्काल स्थानीय चिकित्सा पदाधिकारी को सूचना देने की अपील की. इसके अतिरिक्त समूहों में 60 या उसके आयुवर्ग के वृद्धजन, गर्भवती महिलाएं, 10 साल से कम उम्र के बच्चे एवं गंभीर रूप से बीमार व्यक्तियों से आवश्यकता नहीं होने पर घर से बाहर नहीं निकलने की भी अपील की. जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोनावायरस से बचने का एकमात्र उपाय मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, बिना काम घर से बाहर नहीं निकलना ही रह गया है. अगर, इस बातों का ख्याल रखेंगे तो कोरोना रूपी महामारी से बचाव हो सकेगा. इसलिए जिले वासियों से अपील की गई है कि बेमतलब और बेवजह घरों से बाहर नहीं निकले, मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, साबुन एवं सैनिटाइजर से हाथों को बराबर साफ करें. (पिंकल कुमार की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.