Abhi Bharat

नालंदा : हत्या के आरोपित को निर्दोष बताते हुए परिजनों के साथ ग्रामीण पहुंचे एसपी कार्यालय, निष्पक्ष जांच के लिए दिया आवेदन

नालंदा के अस्थावां थाना क्षेत्र के डुमरावां गांव के पास 15 दिन पहले एक महिला की लाश मिली थी. जिसमे खाजे-लाहौर बिगहा गांव निवासी महिला की पुत्री ने डुमरावां निवासी छोटे सिंह के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी करायी है. वहीं गुरुवार को डुमरावां गांव के दर्जनों ग्रामीण एसपी से मिलने उनके कार्यालय पहुंचे. लोगों ने आवेदन देकर छोटे को निर्दोष बताया और जांच की मांग की. आरोपित की मां शीला देवी ने भी डीएसपी को आवेदन देकर झूठे केस को हटवाने की मांग की.

ग्रामीणों का कहना है कि छोटे के पिता सुनील सिंह शिक्षक हैं. छोटे सीधा साधा लड़का है और आज तक किसी भी केस में उसका नाम नहीं आया है. कुछ दिन पहले मवेशी द्वारा फसल चरने को लेकर खाजे-लाहौर बिगहा गांव के कुछ लोगों से विवाद हुआ था. लाश जहां मिली थी वहां से छोटे की बोरिंग पास में ही है. इसी वजह से फंसाने की नियत से उसका नाम दे दिया गया. छोटे के परिवार ने पुलिस जांच में पूरा सहयोग किया. उन्होंने सक्षम पदाधिकारी से जांच कराने की मांग की है. डुमरावां पंचायत के सरपंच पप्पू साव ने भी लिखकर दिया है कि छोटे के खिलाफ किसी तरह की शिकायत नहीं है. इनका आचरण उत्तम है. इस मामले से पहले उनके खिलाफ किसी भी थाने में कोई मुकदमा दर्ज नहीं है. उन्हें वे अच्छी तरह से जानते और पहचानते हैं.

बता दें कि पिछले 26 मई को खाजे-लाहौर बिगहा गांव निवासी जयमुनी देवी राशन लाने डुमरावां गांव गयी थी. राशन लेने के बाद गांव लौटने के बाद उनका मोबाइल बंद हो गया. परिजन खोज में जुट गये. अगली सुबह खंधे में एक पुल के नीचे से उनकी लाश बरामद की गयी. मृतका की पुत्री ने छोटे सिंह व तीन-चार अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की एफआईआर करायी थी. (प्रणय राज की रिपोर्ट).

You might also like

Comments are closed.